• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • राजस्थान में मानसून मेहरबान, श्रीमहावीरजी में 10 इंच बारिश, सीकर में जमकर बरसे बादल, माउंट में आई आफत

राजस्थान में मानसून मेहरबान, श्रीमहावीरजी में 10 इंच बारिश, सीकर में जमकर बरसे बादल, माउंट में आई आफत

माउंट आबू के पोलो ग्राउंड में पेड़ गिरने से 5 गाड़ियां चकनाचूर हो गई और 2 लोग घायल हो गये.

माउंट आबू के पोलो ग्राउंड में पेड़ गिरने से 5 गाड़ियां चकनाचूर हो गई और 2 लोग घायल हो गये.

Rajasthan Weather Updates: राजस्थान के कई इलाकों में मानसून (Monsoon) जमकर मेहरबान हो रहा है. करौली के श्रीमहावीरजी में दस घंटे में 10 इंच बारिश (Rain) हुई है. वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सीकर में आज जोरदार बारिश हुई.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में दो दिन के अंतराल के बाद फिर से सक्रिय हुआ मानसून (Monsoon) कई इलाकों को जमकर भिगो रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सीकर जिले में आज करीब 1 घंटे तक जोरदार बारिश (Rain) हुई. वहीं करौली जिले में गुरुवार पूरी रात बारिश का दौर चला. इससे जिले में कई जगह जलभराव की बड़ी समस्या हो गई. करौली के श्रीमहावीरजी में तो शुक्रवार को सुबह तक बीते 24 घंटों में 10 इंच से ज्यादा पानी गिरा. यहां 268 एमएम बारिश हुई है. वहीं प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में गत तीन दिन से रुक-रुककर बारिश का दौर चल रहा है. जयपुर में मौसम सुहावना बना हुआ है.

    मौसम विभाग ने राजस्थान में फिर से सक्रिय हुये मानसून को लेकर सीकर,अजमेर और नागौर में आज भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी थी. उसके बाद सीकर जिले में सुबह करीब 9 बजे से जिले के अलग-अलग इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो गया. सीकर शहर में करीब 10 बजे जोरदार बारिश शुरू हुई जो करीब 11 बजे तक चली. इससे शहर की सड़कों पर पानी का दरिया बह निकला.

    करौली में 10 घंटे चला बारिश का दौर
    वहीं करौली जिले में गुरुवार रात करीब 8 बजे जोरदार बारिश का दौर शुरू हुआ. यह करीब 10 घंटे तक चला. शुक्रवार को सुबह करीब 6 बजे बारिश थमी. शुक्रवार को सुबह तक बीते 24 घंटों के दौरान जिले के श्रीमहावीरजी में सर्वाधिक 268 एमएम बारिश हुई. जबकि कालीसिल पर 83 एमएम, मंडरायल में 74 और करौली जिला मुख्यालय पर 44 एमएम बारिश दर्ज की गई है. बारिश से श्रीमहावीरजी क्षेत्र के बझेड़ा, भंगो, टोडूपुरा, कोटरी-कोटरा, पालनपुर, मोठियापुरा सहित कई गांवों व आसपास के इलाके में जबर्दस्त पानी भर गया. करौली के टोडाभीम क्षेत्र में हुई भारी बारिश कई घरों में भी पानी घुस गया. बारिश के कारण खेत पानी से लबालब हो गये.

    माउंट आबू में तीन दिन से रुक-रुककर लगातार हो रही बारिश
    गुजरात से सटे सिरोही जिले में स्थित पर्यटन स्थल माउंट आबू से गत तीन दिन से रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है. यह बारिश अब आफत बनने लग गई है. बारिश के कारण माउंट आबू के पोलो ग्राउंड में पेड़ गिरने से 5 गाड़ियां चकनाचूर हो गई और 2 लोग घायल हो गये. बाद में नगरपालिका के कर्मचारी मौके पर पहुंचे पेड़ों को काटकर वहां से हटाने की मशक्कत में जुटे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन