Rajasthan Weather Updates: बूंदी और चित्तौड़गढ़ समेत 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Updates: बूंदी और चित्तौड़गढ़ समेत 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी
पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में भी कहीं कहीं तेज बारिश के आसार हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Rajasthan Weather Updates: मौसम विभाग ने 9 जिलों के लिये येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी करते हुए भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी दी है. करौली जिले में जोरदार बारिश का दौर शुरू हो गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के विभिन्न इलाकों में लगातार हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) का दौर लगभग थम सा गया है, लेकिन हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का सिलसिला जारी है. वर्तमान में राजस्थान के आसपास एक और सिस्‍टम सक्रिय हो रहा है. इससे प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसके चलते मौसम विभाग ने गुरुवार को 9 जिलों के लिए येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है.

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 9 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इनमें बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, टोंक,उदयपुर, जोधपुर, पाली और नागौर जिला शामिल है. मौसम विभाग के मुताबिक इनमें तेज मेघगर्जन के साथ कहीं कहीं भारी बारिश भी हो सकती है.

COVID-19:गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, सितंबर माह से फिर होगी सीएम से लेकर अधिकारियों-कर्मचारियों के वेतन में कटौती



एक ओर सिस्टम हो रहा है सक्रिय
मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के आसपास एक और परिसंचरण तंत्र सक्रिय होने की संभावना है. इसके प्रभाव से गुरुवार और शुक्रवार को एक बार फिर से मानसून से सक्रिय होने की प्रबल संभावना है. इस दौरान प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने और कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने के आसार हैं. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं तेज बारिश के आसार हैं.

Rajasthan: खाप ने महिला पर लगाया अवैध संबंधों का आरोप, सबके सामने निर्वस्त्र कर नहलाया

करौली जिले में झमाझम बारिश का दौर हुआ शुरू
इस बीच गुरुवार को तड़के ही प्रदेश के करौली जिले में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया. जोरदार बारिश से नदी नालों में पानी की भारी आवक हो रही है. बारिश से पांचना बांध में भी हुई पानी की काफी आवक हुई है. बारिश के कारण कल शाम से हो रही उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है. बारिश के चलते रेलवे रिजर्वेशन काउंटर के सामने और गौशाला आदि क्षेत्रों में पानी भर गया है. राजधानी जयपुर में भी सुबह से ही काले बादलों ने डेरा डाल रखा है. बारिश के आसार बने हुये हैं. ठंडी हवाओं से मौसम सुहावना बना हआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज