Weather update: आज पूर्वी राजस्थान में झमाझम बरस सकते हैं बादल, 3 जिलों में येलो अलर्ट
Jaipur News in Hindi

Weather update: आज पूर्वी राजस्थान में झमाझम बरस सकते हैं बादल, 3 जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने आज बारां, झालावाड़ और सवाई माधोपुर जिले के लिये येलो अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में मानसून की सक्रियता (Monsoon activity) ने गत माह रही बारिश (Rain) की कमी को काफी हद तक पूरा कर दिया है. मौसम विभाग (Weather department) ने आज भी प्रदेश के तीन जिलों के लिये येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में मानसून की सक्रियता (Monsoon activity) प्रतिदिन प्रदेश में कई इलाकों को भिगो रही है. मौसम विभाग ने आज भी राज्य के कई इलाकों में बारिश (Rain) का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान (East Rajastha) के कई जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इसके मद्देनजर 3 जिलों के लिए येलो अलर्ट (Yellow alert) भी जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान के बारां, झालावाड़ और सवाईमाधोपुर जिले में कहीं कहीं पर भारी बारिश हो सकती है. येलो अलर्ट में 15 मिलीमीटर से लेकर 64 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है. इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की बारिश होने की संभावनाएं हैं.

Rajasthan: 7 सितंबर से आमजन के लिए खुल जाएंगे सभी धार्मिक स्थल, इन शर्तों का करना होगा पालन



एक-दो दिन में फिर मूसलाधार के आसार
बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले एक दो दिनों में प्रदेश में फिर मूसलाधार बारिश की संभावनाएं भी जताई गई हैं. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के जिलों में अगले दो दिन कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. जबकी पश्चिमी राजस्थान में भी बारिश के आसार बन रहे हैं.

लगातार चल रहा है बारिश का सिलसिला
प्रदेश में गत करीब तीन सप्ताह से ज्यादा समय से बारिश का सिलिसला लगातार चल रहा है. कई इलाकों में बहुत अच्छी बारिश हो रही है वहीं कई जगह सामान्य. लेकिन रोजना कहीं ना कहीं मानसून अपनी सक्रियता का अहसास करवा रहा है. बुधवार को भी मानसून ने कई जगह भिगोया है. मानसून की सक्रियता के कारण गत माह रही बारिश की कमी अब पूरी हो रही है.

Jaipur: 1196 भिखारियों की प्रोफाइल तैयार, 5 ग्रेजुएट और 193 हैं पहली से 12वीं तक पढ़े लिखे

जयपुर में दिनभर छाये रहे बादल, शाम को कई जगह बरसे
राजधानी जयपुर में बुधवार को दिनभर बादलों ने डेरा डाले रखा. बीच-बीच में हल्की फुहारों का दौर चलता रहा. शाम को शहर के कई इलाकों में छितराई हुई बारिश हुई. यह कहीं बूंदाबांदी में ही सिमटकर रह गई तो कहीं-कहीं ठीकठाक बारिश हुई. दिनभर बादल छाये रहने और ठंडी हवाओं का दौर चलने से तापमान में काफी गिरावट रही. लोगों ने भी सुहावने मौसम का पूरा लुत्फ उठाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading