Monsoon 2021: मानसून ने केरल में दी दस्तक, जून के अंत तक पहुंचेगा राजस्थान, आज भी बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ का असर जारी है.

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ का असर जारी है.

Rajasthan Weather Update: केरल में प्रवेश के बाद अब मानसून (Mansoon) के राजस्थान में जून के अंत तक पहुंचने की संभावना है. इस बीच प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी अंधड़ के साथ ही बारिश की प्रबल संभावना बनी हुई है.

  • Share this:

जयपुर. बहुप्रतिक्षित मानसून (Mansoon) ने देश में प्रवेश कर लिया है. केरल के दक्षिणी हिस्से में दस्तक देने के बाद अब मानसून के जून माह के अंत तक राजस्थान में पहुंचने की संभावना है. राजस्थान (Rajasthan) में पिछले कुछ दिनों से विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है. इसके कारण मौसम में बदलाव का दौर जारी है.

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में आंधी और बारिश दर्ज की गई. इस दौरान सर्वाधिक 60 मिलीमीटर बारिश पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर जिले के शेरगढ़ दर्ज की गई है. जबकि पूर्वी राजस्थान में सीकर के रामगढ़ में 43 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. इनके अलावा प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है.

आज भी बदल सकता है मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज एक फिर पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, पाली और जोधपुर जिलों के कुछ भागों में तेज अंधड़ आने की संभावना है. इस अंधड़ की गति 40 से 50 किलामीटर प्रति घंटा रह सकती है. इसके साथ ही इन इलाकों में बारिश होने की भी प्रबल संभावना है.
राजस्थान में जारी है पश्चिम विक्षोभ का असर

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ का असर जारी है. इसके कारण पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, अजमेर और जयपुर संभाग के कुछ जिलों में मध्यम दर्जे का थंडर स्टॉर्म आ सकता है. इस दौरान अचानक तेज हवाओं के साथ कहीं कहीं बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो आंधी बारिश का यह दौर आगामी तीन-चार दिन जारी रहेगा. हालांकि 5 जून से आंधी बारिश की गतिविधियों की तीव्रता में कुछ कमी होने की संभावना है. इस दौरान तापमान औसत से नीचे रहने की संभावना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज