• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Weather Updates: जयपुर में सुबह फिर बरसे बादल, बारां में बारिश से स्कूल की छत गिरी, 1 व्यक्ति की मौत

Rajasthan Weather Updates: जयपुर में सुबह फिर बरसे बादल, बारां में बारिश से स्कूल की छत गिरी, 1 व्यक्ति की मौत

जयपुर में सुबह-सुबह बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया. (सांकेतिक तस्वीर)

जयपुर में सुबह-सुबह बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया. (सांकेतिक तस्वीर)

Jaipur Weather Updates: राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोमवार को एक बार फिर से बादल मेहरबान हुए. यहां अलसुबह कुछ देर के लिये जोरदार बारिश हुई. जयपुर में पिछले तीन-चार दिन से बारिश का दौर चल रहा है. इस बीच केवल रविवार का दिन ही ऐसा रहा जब बारिश नहीं हुई.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान में गत करीब एक सप्ताह से मानसून (Monsoon) की जोरदार मेहरबानी बनी हुई है. राजधानी जयपुर (Jaipur) में सोमवार को अलसुबह फिर तेज बारिश (Rain) का दौर शुरू हो गया. राज्य के अधिकतर भागों में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है. इससे नदी नाले उफनने लगे हैं. बांधों में पानी की जोरदार आवक हो रही है कई इलाके भारी बारिश की चपेट में हैं. वहीं कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां अभी तक बारिश का टोटा बना हुआ है. मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिन तक मानसून के सक्रिय रहने का अनुमान जताया है. इस दौरान कई इलाकों में भारी से भारी की चेतावनी दी गई है. प्रदेश के पांचना बांध में पानी की जोरदार आवक होने से उसके छह गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है.

    जयपुर में पिछले तीन-चार में रविवार का मौसम जरुर साफ रहा और धूप निकली. उसके बाद सोमवार को सुबह फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया. हालांकि बारिश का यह दौर ज्यादा देर नहीं चला, लेकिन आसमान में काले बादले छाये हुये हैं. इससे अभी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. जयपुर में रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है.

    मकराना में 9.5 और भीलवाड़ा के हुड़ला में 8.4 इंच पानी गिरा
    इससे पहले रविवार को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में रविवार को जोरदार बारिश हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान नागौर जिले के मकराना में 9.5 और भीलवाड़ा के हुड़ला में 8.4 इंच पानी गिरा. हाड़ौती अंचल के बारां जिले में तो बारिश के चलते जर्जर स्कूल की छत गिर गई. इसके नीचे दबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. हादसा जिले छीपाबड़ौद के टाची गांव में स्थित राजीव गांधी विद्यालय में हुआ. वहां छत के नीचे दबे धनराज नाथ का शव जेसीबी की मदद से निकाला गया. वहीं भरतपुर और करौली जिले में भी बादल जमकर बरसे. इससे लोगों की दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो गई. जगह-जगह पानी भराव होने से लोगों को बाहर आना जाना दूभर हो गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन