Assembly Banner 2021

Weather Updates: राजस्थान में मौसम ने खाया पलटा, जयपुर में हल्की तो धौलपुर में जोरदार बारिश

राजधानी जयपुर में सोमवार रात सवा आठ बजे से करीब 15 मिनट तक बूंदाबांदी का दौर चला.

राजधानी जयपुर में सोमवार रात सवा आठ बजे से करीब 15 मिनट तक बूंदाबांदी का दौर चला.

Weather changed in Rajasthan: राजस्‍थान में मौसम में आए बदलाव के कारण राजधानी जयपुर समेत पूर्वी राजस्थान के धौलपुर और भरतपुर में बारिश (Rain) हुई. इससे मौसम में ठंडक घुल गई.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान में मौसम ने अचानक पलटा (Weather change) खाया. दिनभर बादलों की आवाजाही के बाद में शाम होते-होते राजधानी जयपुर समेत कई इलाकों में कहीं बूंदाबांदी हुई तो कई बादल जमकर बरसे. इससे पिछले कई दिनों से तापमान में लगातार हो रहे इजाफे के बाद मौसम में ठंडक घुल गई. पूर्वी राजस्थान के धौलपुर में हुई तेज बारिश से खेतों में खड़ी फसलें चौपट हो गईं.

पिछले कई दिनों से मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं. पहले मौसम ने सर्दी से गर्मी की ओर रुख किया. उसके बाद समय से पहले फरवरी माह में ही गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ने शुरू कर दिए. अब प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में बूंदाबांदी, तेज बारिश और ओले गिरे हैं. राजधानी जयपुर में सोमवार रात सवा आठ बजे से करीब 15 मिनट तक बूंदाबांदी का दौर चला.

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में आया बदलाव
उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में यह बदलाव राजस्थान में भी देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को सुबह से ही प्रदेश के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र जयपुर, अलवर, भरतपुर, दौसा और सीकर इलाके में हल्के बादल छाए रहे. इस कारण दिन के तापमान में मामूली गिरावट दर्ज हुई. दोपहर बाद मौसम में और बदलाव नजर आया. जयपुर और भरतपुर संभाग के कई इलाकों में बारिश हुई.
धौलपुर में खेतों में खड़ी फसलें नष्ट


जयपुर के अलावा धौलपुर जिले में तेज हवा के साथ काफी तेज बारिश हुई. जिले के बाड़ी, सैंपऊ, कंचनपुर और बसेड़ी क्षेत्र में हुई बारिश और तेज हवा से खेतों में खड़ी गेहूं की फसलें चौपट हो गईं. इससे किसानों के चेहरों पर मायूसी छा गई. वहीं भरतपुर के बयाना और भुसावर सहित आसपास के कुछ क्षेत्रों में ओले भी गिरे. जयपुर में हुई बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज