राजस्थान: जयपुर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, आंधी, तूफान और बारिश, तापमान गिरा

मौसम के इस बदलाव से जयपुर का मौसम सुहावना हो गया है.

Rajasthan weather update: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में आज दोपहर में मौसम में अचानक बदलाव आया. इसके कारण तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) का दौर शुरू हो गया है. बारिश का यह दौर रुक-रुककर जारी है. इससे पिंकसिटी का मौसम सुहावना हो गया है.

  • Share this:
    जयपुर. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजस्थान के कई इलाकों में मौसम ने आज फिर अंगड़ाई (Weather change) ले ली है. राजधानी जयपुर में दोपहर 12 बजे मौसम ने पलटा खाया और तेज धूल भरी हवायें चलने लगी. कुछ ही देर में बादल छा गये और देखते ही देखते जबर्दस्त तेज हवाओं के साथ बारिश (Storm and rain) शुरू हो गई.

    जयपुर में अभी बारिश का दौर जारी है. बारिश के कारण सड़कों पर पानी बह निकला है. इस बदलाव से राजधानी का मौसम सुहावना हो गया है. इससे पहले सुबह श्रीगंगानगर जिले में मौसम ने पलटा खाया था. वहां भी अल सुबह बादल छा गये और कुछ देर बाद बूंदाबांदी शुरू हो गई थी. इससे लोगों को उमस तथा गर्मी से काफी राहत मिली.

    भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग के कई जिलों में बारिश के आसार
    गौरतलब है कि हाल ही में मौसम विभाग ने राजस्थान कई इलाकों में बारिश और तेज अंधड़ आने की संभावना व्यक्त की थी. जयुपर मौसम केंद्र अनुसार 14 जून के दौरान राज्य के उत्तरी इलाकों समेत भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग के कई जिलों में आंधी और बारिश आने के आसर हैं.

    15 और 16 जून को भी रहेगा असर
    मौसम विभाग के अनुसार इसके अलावा 15 और 16 जून को भी प्रदेश के कई इलाके आंधी बारिश की गतिविधियों से प्रभावित रहेंगे. इन दो दिनों में जोधपुर और बीकानेर संभाग में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवायें चल सकती हैं. इस दौरान बारिश की संभावना भी व्यक्त की गई है. जबकि जयपुर, अजमेर, कोटा व भरतपुर संभाग में भी कुछ स्थानों पर आंधी और बारिश के आसार जताये गये हैं. गत दो-तीन दिनों से प्रदेश विभिन्न इलाकों में तापमान 40 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.