Rajasthan Weather Update: आज इन 8 जिलों में अंधड़ और बारिश के हैं प्रबल आसार, जानिए कहां क्या हैं संभावनाएं

मौसम विभाग के अनुसार 14 मई से इसका असर कम होने लग जायेगा.

मौसम विभाग के अनुसार 14 मई से इसका असर कम होने लग जायेगा.

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में सक्रिय हो रहा पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) लगातार अपना असर दिखा रहा है. इसके असर से आज सुबह श्रीगंगानगर में बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने आज आठ जिलों में अंधड़ और बारिश (Rainand strom) के प्रबल आसार जताये हैं.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान के ऊपर बने सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का प्रभाव अभी भी अगले कुछ घंटों तक जारी रहेगा. आज विशेष रूप से राज्य के उत्तरी जिलों में बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, चूरू, सीकर, झुंझुनू, अलवर और इसके आसपास के जिलों में अंधड़ के साथ तेज बारिश (Rain) होने के प्रबल आसार हैं.

इन जिलों के ज्यादातर स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. आज सुबह श्रीगंगानगर जिले में मौसम ने एक बार फिर पलटा खाया. यहां तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. बारिश से मौसम सुहावना हो गया.

पोकरण में 35 एमएम बारिश दर्ज

इससे पहले गुरुवार को सुबह तक बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न भागों में अंधड़ आया और बारिश भी हुई. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश भी दर्ज की गई है. सर्वाधिक 35 एमएम बारिश पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोकरण में दर्ज की गई है. वहीं पूर्वी राजस्थान के अलवर जिले के राजगढ़ में 16 एमएम बारिश हुई है.
कल से कम हो जायेगा प्रभाव

मौसम विभाग की मानें तो 14 मई से सिस्टम का असर कमजोर होने लग जायेगा. केवल उत्तरी भागों में छुटपुट मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. जबकि शेष भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा.

जयपुर में भी हो चुकी है दो-तीन बार बारिश



उल्लेखनीय है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण प्रदेश में गत दो-तीन दिन से मौसम लगातार बार-बार बदल रहा है. इसके कारण प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो चुकी है. तेज अंधड़ ने कई जगह नुकसान भी पहुंचाया है. इस अवधि में राजधानी जयपुर में भी दो-तीन बार हल्की से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश हुई है. पूर्वी राजस्थान में भरतपुर में भी बारिश के कई दौर चल चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज