• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Monsoon Update: भरतपुर और धौलपुर में मूसलाधार बारिश, आंगई बांध के 8 गेट खोले

Rajasthan Monsoon Update: भरतपुर और धौलपुर में मूसलाधार बारिश, आंगई बांध के 8 गेट खोले

भारी बारिश के कारण भरतपुर शहर में चारों तरफ पानी ही पानी हो गया.

भारी बारिश के कारण भरतपुर शहर में चारों तरफ पानी ही पानी हो गया.

Heavy Rain in Bharatpur and Dholpur: राजस्थान में मानसून की मेहरबानी अभी बनी हुई है. सोमवार को पूर्वी राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर में जहां मूसलाधार बारिश हुई, वहीं सीकर जिले में भी बादल जमकर बरसे.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान के पूर्वी भाग में मूसलाधार बारिश (Heavy rain) का दौर बदस्तूर जारी है. सोमवार को भरतपुर और धौलपुर (Bharatpur and Dholpur) में जमकर पानी गिरा. इससे लोगों की जान सांसत में आ गई. भरतपुर में दोपहर बाद मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हुआ जो करीब चार घंटे तक चला. शाम के बाद बारिश हल्की हो गई, लेकिन बूंदाबांदी रात तक चलती रही. भरतपुर में 3 इंच बारिश दर्ज की गई. धौलपुर में भी जमकर बारिश हुई. इससे सड़कें दरिया बन गईं. शेखावाटी के सीकर में भी बादल जमकर बरसे. करौली में सोमवार को शुरू हुआ रिमझिम बारिश का दौर मंगलवार को सुबह तक जारी है.

    भरतपुर शहर में दोपहर बाद जब बारिश का सिलसिला शुरू हुआ तो फिर वह 4 घंटे थमा ही नहीं. इससे भरतपुर शहर जलमग्न हो गया. भारी बारिश के कारण जिले के अन्य भागों में भी जलभराव ने समस्या पैदा हो गई. भरतपुर से सटे धौलपुर जिले में दिन में दोपहर बाद जमकर पानी गिरा. शहर के बदहाल ड्रेनेज सिस्टम के कारण शहर में चारों तरफ पानी ही पानी हो गया. कई कॉलोनियों के घरों में गंदे नालों का पानी भर गया. धौलपुर में भारी बारिश के कारण पार्वती नदी का जलस्तर बढ़ गया. बारिश से आंगई बांध छलक उठा. उसके बाद उसके 8 गेट खोले गए. बांध से करीब 12500 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. धौलपुर में 31 मिलीमीटर, बाड़ी में 73, आंगई में 70, उर्मिला सागर में 32, तालाब शाही में 72, सैपऊ में 10, बसेड़ी में 66 और राजाखेड़ा में 32 एमएम बारिश दर्ज की गई है.

    सीकर में जोरदार बारिश, जयपुर रहा सूखा
    शेखावाटी के सीकर में भी बारिश शुरू हो गई. सीकर में दिनभर की उमस के बाद जब बादल बरसे तो लोगों का राहत मिली. सीकर में 4 दिन के अंतराल के बाद अच्छी बारिश हुई. दूसरी तरफ कोटा संभाग में बारां जिले के अलावा बारिश का दौर थमा रहा. बारां जिले में दिन में अच्छी बारिश हुई. राजधानी जयपुर में सोमवार को मौसम साफ रहा. मंगलवार सुबह से ही मौसम साफ होने के कारण अच्छी धूप खिली हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज