Rajasthan Weather Updates: आज भी 10 जिलों में बारिश के आसार, अगले सप्ताह भी जारी रह सकता है यह दौर

राजस्थान के कई इलाकों में गुरुवार को भी बारिश हुई. वहीं जैसलमेर जिले में हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसलें बर्बाद हो गई.(सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान के कई इलाकों में गुरुवार को भी बारिश हुई. वहीं जैसलमेर जिले में हुई ओलावृष्टि से किसानों की फसलें बर्बाद हो गई.(सांकेतिक तस्वीर)

Rajasthan Weather Updates: पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण शुक्रवार को भी मौसम में बदलाव के आसार हैं. मौसम विभाग ने राजस्‍थान के 10 जिलों में हल्की बारिश (Light rain) होने के आसार जताए हैं.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) के कारण गुरुवार को राजधानी जयपुर समेत कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदल गया. वहीं, शुक्रवार को भी प्रदेश के 10 जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश (Rain) के आसार हैं. इसके अलावा अगले सप्ताह भी पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जताई जा रही है. उसके असर के कारण अगले सप्ताह भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, मरुधरा में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो चुका है. इसकी बानगी गुरुवार को राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में देखने को मिली. जयपुर और बीकानेर में जहां तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई वहीं जैसलमेर जिले में जोरदार ओलावृष्टि भी हुई. इससे किसानों को खासा नुकसान हुआ. अब शुक्रवार को भी प्रदेश के करीब 10 जिलों के मौसम में बदलाव हो सकते हैं. इससे इन जिलों में मेघ गर्जना के साथ तेज हवाएं चलने के अलावा हल्की बारिश होने की भी संभावनाएं हैं.

शुक्रवार को इन जिलों में होगा असर

मौसम विभाग के अनुसार, अलवर, झुंझुनू, सीकर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, राजसमंद, बारां, भीलवाड़ा, और कोटा जिले में शुक्रवार को मौसम बदल सकता है. इन जिलों में मेघ गर्जन और हल्की बारिश की संभावना है. पश्चिम विक्षोभ के चलते प्रदेश के मौसम में हुए बदलाव के कारण लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. राजधानी जयपुर समेत कुछ जिलों में गुरुवार को दिनभर बादलों की आवाजाही के बाद शाम को अचानक मौसम में बदलाव हुआ. तेज हवाओं के साथ मेघ गर्जन का दौर शुरू हो गया और देखते ही देखते कुछ जिलों में हल्की बारिश भी हुई. मौसम में आए बदलाव के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.
अगले सप्ताह फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह फिर से प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है. इसके कारण 22 मार्च के आसपास प्रदेश के कई जिलों में मेघ गर्जना के साथ तेज हवाएं चलने और ओलावृष्टि होने की संभावना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज