Home /News /rajasthan /

Rajasthan: क्या वीकेंड कर्फ्यू में नहीं मिलेगा दूध-सब्जी और राशन? जानिए ताजा अपडेट

Rajasthan: क्या वीकेंड कर्फ्यू में नहीं मिलेगा दूध-सब्जी और राशन? जानिए ताजा अपडेट

Weekend Curfew Latest Update: गहलोत सरकार ने इसे लेकर पैदा हो रहे संशय को दूर कर दिया है.

Weekend Curfew Latest Update: गहलोत सरकार ने इसे लेकर पैदा हो रहे संशय को दूर कर दिया है.

Weekend Curfew in Rajasthan: राजस्थान में दो दिन बाद लगने वाले वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दूध, फल और सब्जियां (Milk, fruits and vegetables) उपलब्ध रहेंगी. राज्य सरकार ने इसको लेकर गुरुवार शाम को आदेश जारी कर दिये हैं. पूर्व में 9 जनवरी को जारी गई गाइडलाइन में छूट की श्रेणी में इनका जिक्र नहीं था. इससे आमजन में यह संशय था कि कर्फ्यू के दौरान ये चीजें उपलब्ध हो पायेंगी या नहीं. लेकिन सरकार ने अब इस संशय को दूर कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रहे राजस्थान में दो दिन बाद पहला वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लगेगा. इस कर्फ्यू की पाबंदियों और छूट को लेकर आमजन में अभी कुछ संशय बना हुआ था. इसकी सुगबुगाहट होने के बाद राज्य सरकार ने गुरुवार शाम को आदेश जारी कर दूध, फल और सब्जी (Milk, fruits and vegetables) विक्रेताओं को कर्फ्यू से छूट वाली श्रेणी में शामिल कर लिया है. इससे अब कर्फ्यू के दौरान आमजन को दूध, फल और सब्जी उपलब्ध हो सकेगी. पूर्व में इसको लेकर जारी गाइडलाइन में इन्हें छूट वाली श्रेणी में शामिल नहीं किया गया था. इससे आमजन में इनको लेकर संशय था. अब रविवार कर्फ्यू के दौरान समयानुसार इन्हें संचालित करने की अनुमति दे दी गई है.

दरअसल राजस्थान में कोरोना के बेहद तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुये राज्य सरकार लगातार पाबंदियां बढ़ाती जा रही हैं. कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार ने 29 दिसंबर को पहली गाइडलाइन जारी की थी. उसके बाद तीन और गाइडलाइन जारी की जा चुकी है. इस कड़ी में सबसे अंत में 9 जनवरी को जो गाइडलाइन जारी की कई गई थी उसमें वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया गया था.

Weekend Curfew, Weekend Curfew in Rajasthan, Weekend Curfew Latest Updates, Weekend Curfew Latest News, Weekend Curfew Update News, Weekend Curfew New Orders, Vegetables and Milk to be available in Weekend Curfew, Corona News, Corona Latest News, Rajasthan Corona Updates, Omicron's Havoc in Rajasthan, Jaipur News, Rajasthan News, राजस्थान में वीकेंड कर्फ्यू, वीकेंड कर्फ्यू ताजा अपडेट, वीकेंड कर्फ्यू ताजा समाचार, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार

गहलोत सरकार की ओर से जारी ऑर्डर.

पहले इनको लेकर संशय था
राजस्थान सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी गई इस गाइडलाइन में शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक वीकेंड कर्फ्यू के निर्देश दिये गये हैं. इस कर्फ्यू से आवश्यक सेवाओं को मुक्त रखा गया है. लेकिन दूध और सब्जी जैसी आवश्यक दुकानें खुलेंगी या नहीं इसको लेकर कोई साफ-साफ दिशा निर्देश नहीं दिये गये थे.

सरकार ने जारी किये आदेश
इसे लेकर हाल ही में दूध ,फल-सब्जी विक्रेताओं के कई संगठनों ने सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट किया. क्योंकि गाइडलाइन में जिन 10 श्रेणियों को कर्फ्यू से मुक्त रखा गया है उनमें दूध और फल सब्जी की दुकानों का कहीं कोई जिक्र नहीं था. उसके बाद माना जा रहा था कि कर्फ्यू गाइडलाइन में छूट की श्रेणियों को लेकर पैदा हो रहे संशय को दूर करने के लिये सरकार रविवार से पहले एक संशोधित गाइडलाइन जारी कर सकती है. लेकिन सरकार ने गुरुवार शाम को ही इस बारे में आदेश जारी कर दिये.

15 दिन में चार गाइडलाइन जारी हो चुकी है
उल्लेखनीय है कि राजस्थान कोरोना को लेकर बीते 15 दिन में 4 गाइडलाइन जारी की जा चुकी है. तीसरी लहर में पहली गाइडलाइन 29 दिसंबर को जारी की गई थी. उसके बाद कोरोना के तेजी से बढ़ते केसेज को देखते हुये नये-नये प्रावधानों के साथ पहले 2 ​जनवरी और बाद में 5 जनवरी को गाइडलाइंस जारी की गई थी. उसके बावजूद कोरोना मामलों में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुये सरकार ने सख्त पाबंदियों के साथ 9 जनवरी को गाइडलाइन जारी कर वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया था.

Tags: Ashok Gehlot Government, Jaipur news, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर