लाइव टीवी

एक वोट की कीमत क्या होती है ? कांग्रेस के बाद अब बीजेपी भी महसूस कर रही है दर्द को

News18 Rajasthan
Updated: January 23, 2019, 11:00 AM IST
एक वोट की कीमत क्या होती है ? कांग्रेस के बाद अब बीजेपी भी महसूस कर रही है दर्द को
एक वोट से मेयर का चुनाव हारने वाले उप महापौर मनोज भारद्वाज। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

एक वोट की कीमत क्या होती है ? जयपुर नगर निगम के मेयर पद के लिए हुए उपचुनाव ने एक बार फिर वोट की कीमत को स्थापित कर दिया है.

  • Share this:
एक वोट की कीमत क्या होती है ? जयपुर नगर निगम के मेयर पद के लिए हुए उपचुनाव ने एक बार फिर वोट की कीमत को स्थापित कर दिया है. गत करीब दस साल से एक वोट से हार के दर्द को सहन कर रही कांग्रेस के बाद अब बीजेपी भी आने वाले समय में बरसों तक इसके दर्द को महसूस करेगी.

जयपुर नगर निगम मेयर के चुनाव में एक वोट से बीजेपी के हाथ से मेयर का पद निकल गया. विधानसभा चुनावों के बाद बीजेपी के लिए यह बहुत बड़ा झटका है. लेकिन बीजेपी की एक वोट से हुई इस हार ने कांग्रेस का दर्द कुछ हद तक कम कर दिया है. विधानसभा चुनाव-2008 में डॉ. सीपी जोशी राजसमंद की नाथद्वारा विधानसभा सीट से एक वोट से चुनाव हार गए थे. उस समय डॉ. जोशी सीएम पद के प्रबल दावेदार थे. डॉ. जोशी की एक वोट से वह हार आज भी प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर के राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय है.

डॉ. सीपी जोशी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


यह भी पढ़ें: बागी विष्णु लाटा बने जयपुर मेयर, 63 पार्षद होते हुए भी BJP के मनोज भारद्वाज हारे 

जयपुर में बीजेपी के गढ़ को भेद मेयर बने, पढ़ें- कौन है विष्णु लाटा?

बरसों तक दर्द देगी यह हार
डॉ. जोशी की एक वोट से हार रह-रहकर उनके समर्थकों और कांग्रेस को साल रही थी. लेकिन जयपुर नगर निगम के मेयर पद के लिए मंगलवार को हुए उपचुनाव में बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशी उप महापौर मनोज भारद्वाज की महज एक वोट से हार उनके लिए और पार्टी के लिए असहनीय हो गई. वह भी उस स्थिति में जब पार्टी के पास निगम में 91 में 63 पार्षद थे. इससे दोनों पार्टियों में एक वोट से हार मामला बराबर हो गया है. बीजेपी की इस हार ने कांग्रेस के दर्द को जहां कुछ कम किया वहीं बीजेपी का दर्द बढ़ा दिया है, जो उसके आगे भी सालता रहेगा.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2019, 11:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...