अशोक गहलोत पर अभी फैसला नहीं, पहले बुलाई जाएगी CWC की बैठक

राहुल गांधी का इस्तीफा वापस न लेने की सूरत में कांग्रेस अध्यक्ष की खोज जारी है. संभावितों में अशोक गहलोत, मल्लिकार्जुन खड़गे, मीरा कुमार, सुशील कुमार शिंदे के नाम चर्चा में हैं.

Abhishek Aadha | News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 12:43 PM IST
अशोक गहलोत पर अभी फैसला नहीं, पहले बुलाई जाएगी CWC की बैठक
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)
Abhishek Aadha | News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 12:43 PM IST
नई दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. राहुल गांधी के इस्तीफा वापस न लेने की सूरत में नए अध्यक्ष की खोज जारी है. नए अध्यक्ष के लिए संभावित नामों में अशोक गहलोत, मल्लिकार्जुन खड़गे, मीरा कुमार और सुशील कुमार शिंदे शामिल हैं. यह भी बताया जा रहा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत इस रेस में सबसे आगे हैं.

कांग्रेस पार्टी एक दूसरे फॉर्मूले पर भी विचार कर रही है. दरअसल, राहुल गांधी के अध्यक्ष होते हुए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा है. इस फॉर्मूले में भी अध्यक्ष पद के लिए संभावित नेताओं में से दो का चयन हो सकता है. हालांकि उपरोक्त दोनों में से किसी भी फैसले से पहले पार्टी CWC की बैठक बुलाई जाएगी.

उधर, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस बहुत जल्द अध्यक्ष पद के नाम का ऐलान कर सकती है. रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस ने अध्यक्ष पद के लिए गहलोत के नाम पर सहमति दे दी है. गहलोत ने बुधवार को राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें पार्टी प्रमुख बने रहने का आग्रह भी किया था, लेकिन राहुल गांधी नहीं माने. राहुल गांधी ने पहले ही साफ कर दिया था कि उनकी जगह पर प्रियंका गांधी के नाम पर भी विचार नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सुर्खियां: डीजल की सबसे बड़ी चोरी, प्रतापगढ़ में 11 इंच बारिश

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 20, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...