होम /न्यूज /राजस्थान /अशोक गहलोत पर अभी फैसला नहीं, पहले बुलाई जाएगी CWC की बैठक

अशोक गहलोत पर अभी फैसला नहीं, पहले बुलाई जाएगी CWC की बैठक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. (फाइल फोटो)

राहुल गांधी का इस्तीफा वापस न लेने की सूरत में कांग्रेस अध्यक्ष की खोज जारी है. संभावितों में अशोक गहलोत, मल्लिकार्जुन ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. राहुल गांधी के इस्तीफा वापस न लेने की सूरत में नए अध्यक्ष की खोज जारी है. नए अध्यक्ष के लिए संभावित नामों में अशोक गहलोत, मल्लिकार्जुन खड़गे, मीरा कुमार और सुशील कुमार शिंदे शामिल हैं. यह भी बताया जा रहा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत इस रेस में सबसे आगे हैं.

    कांग्रेस पार्टी एक दूसरे फॉर्मूले पर भी विचार कर रही है. दरअसल, राहुल गांधी के अध्यक्ष होते हुए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा है. इस फॉर्मूले में भी अध्यक्ष पद के लिए संभावित नेताओं में से दो का चयन हो सकता है. हालांकि उपरोक्त दोनों में से किसी भी फैसले से पहले पार्टी CWC की बैठक बुलाई जाएगी.

    उधर, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस बहुत जल्द अध्यक्ष पद के नाम का ऐलान कर सकती है. रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस ने अध्यक्ष पद के लिए गहलोत के नाम पर सहमति दे दी है. गहलोत ने बुधवार को राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें पार्टी प्रमुख बने रहने का आग्रह भी किया था, लेकिन राहुल गांधी नहीं माने. राहुल गांधी ने पहले ही साफ कर दिया था कि उनकी जगह पर प्रियंका गांधी के नाम पर भी विचार नहीं किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- सुर्खियां: डीजल की सबसे बड़ी चोरी, प्रतापगढ़ में 11 इंच बारिश

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Rahul gandhi, Rajasthan Congress Committee, Rajasthan news, Sachin pilot

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें