कौन हैं फेमिना मिस इंडिया-2019 का खिताब हासिल करने वाली राजस्थान की सुमन राव, यहां पढ़ें

News18 Rajasthan
Updated: June 16, 2019, 1:33 PM IST
कौन हैं फेमिना मिस इंडिया-2019 का खिताब हासिल करने वाली राजस्थान की सुमन राव, यहां पढ़ें
फेमिना मिस इंडिया-2019 सुमन राव।

साहस और शौर्य की भूमि राजस्थान के हिस्से में एक और बड़ी उपलब्धी जुड़ गई है. फेमिना मिस इंडिया-2019 का खिताब अपने नाम कर इस उपलब्धी को हासिल किया है प्रदेश की बेटी सुमन राव ने.

  • Share this:
साहस और शौर्य की भूमि राजस्थान के हिस्से में एक और बड़ी उपलब्धी जुड़ गई है. फेमिना मिस इंडिया-2019 का खिताब अपने नाम कर इस उपलब्धी को हासिल किया है प्रदेश की बेटी सुमन राव ने. फेमिना मिस इंडिया-2019 का ताज अपने सिर पर सजाने वाली राजस्थान की सुमन राव अब थाईलैंड में होने वाली मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी. सीएम अशोक गहलोत ने भी सुमन राव की इस उपलब्धी के लिए ट्वीट कर बधाई दी है.

शाहिद कपूर हैं पसंदीदा हीरो
मिस नवी मुंबई-2018 की प्रथम रनर अप भी रह चुकी 22 वर्षीय सुमन राव पसंदीदा हीरो शाहिद कपूर हैं. आत्मविश्वास से लबरेज सुमन राव विनम्र और सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने में विश्वास रखती हैं. पांच फीट दस इंच हाइट वाली सुमन राव मूलतया राजस्थान के मेवाड़ क्षेत्र की मूल निवासी हैं. काफी समय पहले सुमन के परिजन मुंबई शिफ्ट हो गए थे.

राजस्थान की सुमन राव बनीं फेमिना मिस इंडिया 2019

सीए की छात्रा रही हैं सुमन
नवी मुंबई में महात्मा एजेकुशन सोसाइटी से अपनी पढ़ाई करने वाली सुमन राव सीए की छात्रा रही हैं. ब्यूटी विद ब्रेन के परफेक्ट संयोजन वाली सुमन राव महिला सशक्तिकरण की जबर्दस्त पक्षधर हैं. खुद की क्षमताओं में विश्वास रखने वाली सुमन की इस मामले में बिल्कुल स्पष्ट राय है कि महिलाएं आगे बढ़ने में एक दूसरे की मदद करें.

Femina Miss India - 2019 Suman Rao, फेमिना मिस इंडिया-2019 सुमन राव
फेमिना मिस इंडिया-2019 सुमन राव।

Loading...

माता-पिता से बेहद प्रभावित हैं
शनिवार को मुंबई के सरदार वल्लभ भाई पटेल इनडोर स्टेडियम में हुए भव्य आयोजन में सुमन राव ने ये खिताब अपने नाम किया. मिस इंडिया-2018 अनुकृति वास ने सुमन को मिस इंडिया-2019 का ताज पहनाया. सुमन ने ये खिताब जीतकर अपना सपना सच किया है. सुमन का कहना है कि वो जिंदगी में उन चीजों को करने की भी हिम्मत रखती हैं, जिन्हें लोग अनिश्चित मानते हैं. सुमन जीवन में अपने माता-पिता से बेहद प्रभावित हैं. मिस इंडिया 2019 का खिताब जीतने वाली सुमन का कहना है कि ये उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धी है.

Ind vs Pak: कोटा में मैच से पहले जीत का जश्न मना रहे फैंस

कटरीना कैफ समेत इन हस्तियों ने की थी शिरकत
शनिवार को आयोजित हुए इस भव्य आयोजन में बॉलीवुड स्टार कटरीना कैफ, विक्की कौशल, मौनी रॉय और नोरा फतेही समेत हुमा कुरैशी, दीया मिर्जा व चित्रांगदा सिंह ने भी शिरकत की थी.

 



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2019, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...