अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयान देने वाले कौन हैं बसपा MLA राजेन्द्र गुढ़ा ? यहां पढ़ें पूरी कहानी

अपनी आक्रामक कार्यशैली के कारण चर्चाओं में रहने वाले बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजेन्द्र सिंह गु़ढ़ा एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार वे पार्टी के खिलाफ बयान देकर चर्चा में आए हैं.

News18 Rajasthan
Updated: August 3, 2019, 5:06 PM IST
अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयान देने वाले कौन हैं बसपा MLA राजेन्द्र गुढ़ा ? यहां पढ़ें पूरी कहानी
विधायक राजेन्द्र सिंह गु़ढ़ा। फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: August 3, 2019, 5:06 PM IST
अपनी आक्रामक कार्यशैली के कारण चर्चाओं में रहने वाले बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजेन्द्र सिंह गु़ढ़ा एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार वे पार्टी के खिलाफ बयान देकर चर्चा में आए हैं. उसके बाद गुढ़ा ने लगते हाथ ही पार्टी के प्रदेश प्रभारी के खिलाफ भी भ्रष्टाचार के आरोप जड़े हैं. झुंझुनूं के उदयपुरवाटी विधानसभा से विधायक राजेन्द्र गुढ़ा द्वारा पार्टी में पैसे लेकर टिकट देने के बयान के बाद उन्हीं की पार्टी के विधायक उसका खंडन कर चुके हैं. वहीं पार्टी ने भी गुढ़ा के बयानों को निजी स्वार्थ से दिए गए बयान बताया है. हालांकि पार्टी स्तर पर अभी तक उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है, लेकिन उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

पार्टी ने कहा निजी स्वार्थ के चलते दे रहे हैं ऐसे बयान
गुढ़ा की ओर पार्टी पर पैसे लेकर टिकट देने और प्रदेश प्रभारी पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद शुक्रवार को पार्टी की ओर से प्रेस कॉफ्रेंस करके उनका जवाब दिया गया. प्रेस कॉफ्रेंस में पार्टी के प्रदेश कार्यालय प्रभारी देवीलाल महलाना ने कहा कि गुढ़ा के बयान सरासर गलत और निराधार हैं. गुढ़ा दूसरी पार्टियों में जाने की फिराक में हैं. वे विरोधी पार्टियों के इशारे पर पार्टी की छवि खराब कर रहे हैं. वे पहले भी पार्टी को धोखा दे चुके हैं. अब फिर निजी स्वार्थ में ऐसे बयान दे रहे हैं.

पूर्व में गहलोत सरकार में मंत्री रह चुके हैं गुढ़ा

उदयपुरवाटी क्षेत्र का विधानसभा में दूसरी बार प्रतिनिधित्व कर रहे विधायक राजेन्द्र सिंह गुढ़ा ने इसी क्षेत्र से पूर्व में वर्ष 2008 में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था. जीतने के बाद में गुढ़ा समेत पार्टी के अन्य विधायकों ने तत्कालीन अशोक गहलोत सरकार को समर्थन दे दिया था. उसके बाद गुढ़ा गहलोत सरकार में राज्यमंत्री बनाए गए थे. बाद में गुढ़ा ने बसपा को छोड़कर कांग्रेस ज्वॉइन कर ली.

सीकर में दुल्हन अपहरण कांड में भी काफी चर्चा में रहे हैं गुढ़ा
गुढ़ा ने 2013 में उदयपुरवार्टी से ही कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन वो हार गए. चुनाव हारने के कुछ समय बाद गुढ़ा ने कांग्रेस छोड़ दी थी. उसके बाद गुढ़ा फिर बसपा से ही 2018 में चुनाव मैदान में उतरे और जीत दर्ज करवाई. दबंग छवि वाले विधायक गुढा़ पिछले दिनों सीकर में हुए दुल्हन अपहरण कांड में भी काफी चर्चा में आए थे. अपह्त दुल्हन की बरामदगी की मांग को लेकर गुढ़ा ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था. दुल्हन अपहरण कांड प्रदेश में काफी चर्चित रहा था. पीड़ित पक्ष की ओर से गुढ़ा ही इस पूरे मामले की कमान थामे हुए थे.
Loading...

MLA राजेंद्र गुढ़ा के बयान के बाद BSP में गरमाई सियासत

राजेंद्र गुढ़ा को BSP ने बताया धोखेबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 5:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...