लाइव टीवी

हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत के पिता अजय चौटाला ने कांग्रेस को कहा अछूत, जानें वजह

Babulal Dhayal | News18 Rajasthan
Updated: October 30, 2019, 8:57 AM IST
हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत के पिता अजय चौटाला ने कांग्रेस को कहा अछूत, जानें वजह
जयपुर में मीडिया से बात करते जेजेपी नेता अजय चौटाला

जयपुर पहुंचे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant Chautala) के पिता और जननायक जनता पार्टी (JJP) के संस्थापक अजय चौटाला ने कांग्रेस को अछूत करार दिया. इसके लिए उन्होंने कारण भी बताए.

  • Share this:
जयपुर. जननायक जनता पार्टी (JJP) ने हरियाणा (Haryana) में गठबंधन के मुद्दे पर हो रही आलोचनाओं का करारा जवाब दिया है. हरियाणा के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant Chautala) के पिता और राजस्थान से दो बार विधायक रह चुके अजय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस उनकी पार्टी के लिए एक तरह से अछूत है क्योंकि उनका परिवार हमेशा से कांग्रेस (Congress) विरोधी राजनीति की अगुवाई करता रहा है. इसलिए कांग्रेस के साथ जाने का सवाल ही नहीं उठता था.

'कांग्रेस को सपोर्ट करें तो उसे अच्छा लगे'

जयपुर में जेजेपी महासचिव संजय चोपड़ा के आवास पर मीडिया से बातचीत में अजय चौटाला ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा की जा रही आलोचना पर कहा कि 'आरोप लगाने वालों का तो काम है. उनको सपोर्ट करें तो उनको अच्छा लगे.' अजय चौटाला ने कहा कि 'कांग्रेस, जिसके खिलाफ हम पैदा हुए, सारी उम्र लड़ाई लड़ी, उसके साथ खड़ा होना तो दूर, उससे हाथ मिलाना भी बहुत दूर की बात है, वो तो हमारे लिए एक तरह से अछूत है.'

पार्टी के विस्तार के मुद्दे पर कहा- पहले घर को मजबूत कर लें 

हरियाणा से बाहर जेजेपी के विस्तार के बारे में पूछे गए सवाल पर अजय चौटाला ने कहा कि पहले घर को मजबूत कर लें उसके बाद बाहर देखा जाएगा.

राजस्थान से दो बार विधायक रहे जेजेपी नेता अजय सिंह चौटाला का जयपुर में जोरदार स्वागत हुआ


एक अन्य सवाल के जवाब में जेजेपी नेता ने अपने बेटे और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री के बारे में कहा कि दुष्यंत में नेतृत्व क्षमता है और वो बीजेपी के साथ मिलकर हरियाणा प्रदेश की जन आकांक्षाओं पर खरा उतर पाने में कामयाब रहेगा.
Loading...

बता दें कि पिछले हफ्ते गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में बीजेपी को 40 सीटें आई हैं. वहीं कांग्रेस 31 सीटों पर जीत दर्ज की है. पहली बार चुनाव लड़ रही जननायक जनता पार्टी के खाते में 10 सीटें आई हैं. वहीं आईएनएलडी और हरियाणा लोकहित पार्टी को एक-एक सीटें हासिल हुई हैं. इसके अलावा सात निर्दलीय भी चुनाव जीते हैं. रविवार को बीजेपी और जेजेपी ने गठबंधन के तहत राज्य में नई सरकार का गठन किया है. जिसमें मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. साथ ही दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- RLP के स्थापना दिवस पर हनुमान बेनीवाल बोले- हम बनेंगे प्रदेश में तीसरा विकल्प

मंत्री ममता भूपेश ने दिया फायरिंग में मारे गए युवक के शव को कंधा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 8:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...