लाइव टीवी

क्यों इंजीनियर अरुण मित्तल ने छोड़ी नौकरी, तिरंगा लेकर करेंगे 13000 KM की यात्रा

Arbaaz Ahmed | News18 Rajasthan
Updated: November 12, 2019, 6:46 PM IST
क्यों इंजीनियर अरुण मित्तल ने छोड़ी नौकरी, तिरंगा लेकर करेंगे 13000 KM की यात्रा
पर्यावरण का संदेश देने के लिए तिरंगा लेकर अकेले पैदल यात्रा पर निकले अरुण मित्तल आज जयपुर पहुंचे.

जम्मू से कन्या कुमारी तक पर्यावरण (Environment) का संदेश देने के लिए तिरंगा लेकर अकेले पैदल यात्रा (Foot March) पर निकले अरुण मित्तल (Arun Mittal) मंगलवार को जयपुर (Jaipur) पहुंचे.

  • Share this:
जयपुर. जम्मू से कन्या कुमारी तक पर्यावरण (Environment) का संदेश देने के लिए तिरंगा लेकर अकेले पैदल यात्रा (Foot March) पर निकले अरुण मित्तल (Arun Mittal) मंगलवार को जयपुर (Jaipur) पहुंचे. हरियाणा के फरीदाबाद के बाशिंदे अरुण मित्तल ने 13 हजार किलोमीटर पैदल यात्रा करेंगे. उन्होंने आज 1600 किलोमीटर पैदल यात्रा पूरी कर ली. अरुण पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर हैं. वे देश में लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना चाहते हैं. वे अपनी यात्रा में लोगों को पौधे लगाने, पेड़ को बचाने और पर्यावरण के संरक्षण का संदेश देते नजर आ रहे हैं. इस दौरान लोगों को सबसे ज्यादा स्वच्छता का खास ध्यान रखने के लिए जोर देते हैं.

जलवायु परिवर्तन एक बड़ी समस्या: अरुण मित्तल
अरुण का कहना है कि आज देश में लोगों को जागरूक करने की बहुत जरूरत है, क्योंकि दुनिया भर में जलवायु परिवर्तन एक बड़ी समस्या है और इससे हमारा देश मौजूदा हालात में सबसे ज्यादा जूझ रहा है. देशभर में सभी लोगों को इस अहम जिम्मेदारी का एहसास दिलाने के लिए उन्होंने ये मिशन शुरू किया है. इसी साल के सितंबर में शुरू किए गए इस मिशन के तहत अरुण रोजाना 20 से 25 मिलोमीटर पैदल चलते हैं और मंदिर, मस्जिद, चर्च या गुरुद्वारों में रुकते हैं.



जयपुर से अब भोपाल के लिए होंगे रवाना
अरुण ने इस मिशन के लिए अपनी जॉब छोड़ दी थी और इस यात्रा के तहत अब वे भोपाल के लिए रवाना होंगे. वे इस तरह कन्याकुमारी तक पहुंच कर वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें: महिला ने रिटायर्ड फौजी पर कई बार दुष्कर्म करने के लगाए आरोप, गिरफ्तार
Loading...

सांभर झील में मरे मिले 25 प्रजातियों के 8 हजार से ज्यादा पक्षी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...