लाइव टीवी

महाराष्ट्र की सियासत गर्म: शिवसेना को समर्थन की चर्चा के बीच मल्लिकार्जुन जयपुर से दिल्ली रवाना

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 9:26 AM IST
महाराष्ट्र की सियासत गर्म: शिवसेना को समर्थन की चर्चा के बीच मल्लिकार्जुन जयपुर से दिल्ली रवाना
शिवसेना को समर्थन देने या नह देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे सोनिया गांधी से चर्चा करेंगे. (Getty Images)

सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए महाराष्ट्र के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) सोमवार अल सुबह जयपुर से दिल्ली रवाना हो गए. सरकार बनाने (Maharashtra Government Formation) के लिए शिवसेना को समर्थन देने या न देने पर खड़गे सोनिया गांधी से चर्चा करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 9:26 AM IST
  • Share this:
जयपुर. बीजेपी के सरकार बनाने से इनकार और राज्यपाल की ओर से शिवसेना (Shiv Sena) को महाराष्ट्र में सरकार बनाने (Maharashtra Government Formation) का न्योता मिलने के बाद सत्‍ता की सियासत और गर्म हो गई है. तीन दिन से जयपुर (Jaipur) के एक रिसॉर्ट में ठहरे कांग्रेस (Congress) विधायकों के साथ रविवार देर रात तक वरिष्ठ नेताओं का मंथन जारी रहा. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत (CM Ashok Gehlot) भी देर रात रिसॉर्ट पहुंचे और महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों के साथ बैठक की. सूत्रों के अनुसार, सरकार बनाने के लिए शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस में बातचीत हो चुकी है. कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) सोमवार अल सुबह जयपुर से दिल्ली रवाना हो चुके हैं. शिवसेना को समर्थन देने या न देने पर खड़गे सोनिया गांधी से चर्चा करेंगे.

रात भर चला मंथन, सोनिया से चर्चा के बाद फैसला
जयपुर से दिल्ली के बीच महाराष्ट्र की सियासत का दौर जारी है. म​हाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ​अल सुबह दिल्ली रवाना होने से पहले जयपुर में कांग्रेस विधायकों से चर्चा कर रहे थे. देर रात तक रिसॉर्ट में बैठकों का दौर चला और इसमें राजस्थान सीएम अशोक गहलोत भी शामिल रहे. अब शिवसेना को सरकार बनाने में सहयोग पर चर्चा के लिए दिल्ली में सोनिया गांधी से चर्चा के बाद फैसला लिया जाना है.

महाराष्ट्र विधायकों का 'राजनीतिक पर्यटन'

पिछले तीन दिन से महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक राजस्थान में राजनीतिक पर्यटन का लुत्फ उठा रहे हैं. रविवार रात को सीएम गहलोत भी उस रिसॉर्ट पहुंचे जहां विधायकों को ठहराया गया है. महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर सीएम गहलोत ने वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया और अब कयास लगाए जा रहे हैं कि महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक सोमवार को जयपुर से मुंबई रवाना हो सकते हैं.

एक दिन पहले कहा था विपक्ष में बैठेंगे
महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना का साथ दिए जाने की चर्चाओं के एक दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि उनकी पार्टी विपक्ष में ही बैठेगी. उन्‍होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है और यही फैसला हमारा भी है. हालांकि, इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि यदि महाराष्ट्र में स्थायी सरकार के लिए कांग्रेस नेता कोई निर्णय लेते हैं तो हम उसका स्वागत करेंगे. अब देखना है कि कांग्रेस आलाकमान से चर्चा के बाद क्या फैसला सामने आता है.
Loading...

ये भी पढ़ें- 
SPG Cover Withdrawal: CM अशोक गहलोत ने कहा, पीएम का दुनिया में कद बढ़ेगा क्या?
निकाय चुनाव: कांग्रेस को मिली पहली जीत,जैसलमेर मे BJP प्रत्याशी दौड़ से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 9:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...