जयपुर में जगतपुरा स्थित शूटिंग रेंज में सुविधाओं में होगी बढ़ोतरी, आठ करोड़ रुपए होंगे खर्च

बजट घोषणा के अनुसार यहां अपग्रेडेशन कार्य पूरा किया जाएगा. खेल परिषद और राइफल संघ इसकी तैयारियों में जुटा है.

Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: July 14, 2018, 2:47 PM IST
जयपुर में जगतपुरा स्थित शूटिंग रेंज में सुविधाओं में होगी बढ़ोतरी, आठ करोड़ रुपए होंगे खर्च
शूटिंग रेंज में अभ्यास करती खिलाड़ी। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Mahesh Dadhich | News18 Rajasthan
Updated: July 14, 2018, 2:47 PM IST
जयपुर में जगतपुरा स्थित शूटिंग रेंज में खिलाड़ियों की सुविधाओं में जल्द ही बढ़ोतरी की जाएगी. बजट घोषणा के अनुसार यहां अपग्रेडेशन कार्य पूरा किया जाएगा. खेल परिषद और राइफल संघ इसकी तैयारियों में जुटा है. सुविधाओं को बढ़ाने के लिए करीब आठ करोड़ खर्च किए जाएंगे.

सुविधाओं में बढ़ोतरी के तहत खिलाड़ियों के लिए यहां चालीस नए इलेक्ट्रिक टारगेट खरीदे जाएंगे. मैनुअल और इलेक्ट्रिक रेंज को व्यवस्थित किया जाएगा. इंटरनेशनल शूटिंग फेडरेशन के नियमों के अनुसार अब यहां शॉटगन में एफ-2 की जगह नई तकनीक एफ-5 लाई जाएगी. शूटिंग के लिए संसाधन स्वीट्जरलैंड और जर्मनी समेत अन्य देशों से मंगवाए जाएंगे. इन तैयारियों पर करीब आठ करोड़ रुपए का बजट खर्च किया जाएगा.

स्टेट व नेशनल चैम्पियनशिप है प्रस्तावित
राइफल संघ का कहना है कि आने वाले दिनों में शॉटगन का नेशनल और अगस्त में स्टेट चैम्पियनशिप का आयोजन प्रस्तावित है. इससे पहले तैयारियां पूरी की जाएगी. संघ के सचिव शशांक कोरानी का कहना है कि अब जयपुर में शूटिंग को लेकर खिलाड़ियों की तादात बढ़ रही है. ऐसे में संसाधानों में भी बढ़ोतरी की जरूरत है ताकि उन्हें तैयाररी करने में कोई असुविधा नहीं हो और वे बेहतर परफोर्म कर सकें. प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में भाग ले रहे हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर