राजस्थान: निर्वाचित सरकारों को गिराने में लगी ताकतों को मिला मुंहतोड़ जवाब- CM गहलोत

सीएम गहलोत ने विश्वास मत को जनता की जीत बताया है. (Pic Credit: @kcvenugopalmp)

Rajasthan Update: विश्‍वास मत प्रस्‍ताव (Vote of Confidence) जीतने के बाद सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा, बीजेपी (BJP) की साजिश राजस्थान में नाकाम हो गई है. ये जीत जनता की है. अब कोरोना (COVID-19) के रोकथाम पर फोकस किया जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की गहलोत सरकार ने विश्वास मत ((Vote of Confidence) हासिल कर लिया है. विधानसभा के विशेष सत्र में ध्वनि मत से विश्वास मत पारित किया गया. बहुमत साबित करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि उनकी सरकार का विधानसभा में विश्वास मत जीतना उन ताकतों के लिए एक संदेश है जो देश में निर्वाचित सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास कर रही हैं. विश्वात मत जीतने के बाद खुशी जाहिर करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट (Tweet) भी किया. मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ विपक्ष की साजिश राजस्थान में विफल रही. जनता के दृढ़ भरोसे और कांग्रेस (Congress) के विधायकों की एकता के बलबूते हम यह जीत हासिल कर पाए हैं. सीएम गहलोत ने कहा,  हम चाहेंगे कि पक्ष-विपक्ष अब तमाम राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप छोड़कर एक लक्ष्य रखें कि कोरोना का मुकाबला कैसे किया जाए.

कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी गहलोत सरकार की जीत के बाद एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'सत्य निष्ठा का कोई विकल्प नहीं है. दोस्ती और विचारधारा के बंधन अटूट हैं, वे समय की कसौटी पर खरा उतरेंगे और पार्टी को फिर से मजबूत करेंगे. सोनिया गांधी और राहुल गांधी के निर्देशन और नेतृत्व ने इसे ठीक किया. बंधन और मजबूत हो गया है. वेणुगोपाल ने सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट की एक फोटो भी ट्वीट की है.

सरकार को मिले 123 वोट

बता दें कि विश्‍वास मत प्रस्‍ताव के दौरान सरकार के पक्ष में 123 वोट, तो विपक्ष के खेमे में 75 वोट पड़े. सदन में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि विपक्ष के पास 75 की संख्या, तो सरकार गिराने का सवाल कहां से आ गया. विपक्ष ने विश्वास मत पर बहस के बाद मत विभाजन नहीं मांगा. इस वजह से ध्वनिमत से सरकार ने विश्वास मत जीता है.





ये भी पढ़ें: Rajasthan: विश्वास मत जीतने के बाद बोले पायलट- जीवन की आखिरी सांस तक मैं प्रदेश के लिए समर्पित हूं







बीजेपी पर साधा निशाना

विश्‍वास मत प्रस्‍ताव जीतने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत की. सीएम ने कहा, जिस प्रकार भाजपा ने षड्यंत्र किया था उसे नाकाम कर दिया गया है. मध्य प्रदेश, गोवा और कर्नाटक में जो भाजपा ने किया वो मंसूबे राजस्थान में कामयाब नहीं हो पाए. भाजपा जिस तरह एक्सपोज हुई है वो सबसे शानदार चीज है. अब आगे हम कोरोना से लड़ने पर फोकस करेंगे. सीएम गहलोत ने कहा, जिंदगी बचाना हमारी प्राथमिकता है. कोरोना के लिए सबसे बेहतर काम राजस्थान में हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा, पूरे राज्य में खुशी की लहर है. मैं इसे राजस्थान के लोगों की जीत मानता हूं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.