बेफिक्र होकर अभ्यर्थी देंगे JEE Main-NEET 2020 Exam , गहलोत सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
Jaipur News in Hindi

बेफिक्र होकर अभ्यर्थी देंगे JEE Main-NEET 2020 Exam , गहलोत सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
गहलोत सरकार ने बच्चों के लिए बड़ा फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने निर्देश हैं कि जेईई (JEE) और नीट (NEET) अभ्यार्थी और उनके अभिभावकों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) नहीं माना जाएगा. मुफ्त परिवहन की सुविधा भी दी जाएगी. 

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की गहलोत सरकार (Rajasthan Government) ने नीट और जेईई मेन एग्जाम के अभ्यर्थियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए कई सुविधाएं और राहत प्रदान की हैं. जेईई (JEE) और नीट (NEET) अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों के लिए राज्य में लॉकडाउन लागू नहीं माना जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी किए हैं. गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने बताया कि NEET और JEE Exam 2020 के अभ्यर्थी और उनके अभिभावकों के लिए एडमिट कार्ड की हार्ड या सॉफ्ट कॉपी को वैध पास माना जाएगा.


बता दें कि राजस्थान में नौ शहर अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, जयपुर, जोधपुर, कोटा, सीकर, श्रीगंगानगर में 31 अगस्त 2020 से 7 सितंबर 2020 तक जेईई मेन एग्जाम आयोजित की जा रही है. इसके साथ ही राजस्थान के छह शहरों यथा अजमेर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर में 12 सितंबर 2020 से 14 सितंबर 2020 तक नीट का आयोजन किया जाएगा.


अभ्यर्थियों के लिए होटल, रेस्त्रां, धर्मशाला खुले रहेंगे


इस दौरान अभ्यर्थी, उनके अभिभावक और रेस्टोरेंट केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी एसओपी और गाइडलाइन का पालन करेंगे. अभय कुमार ने बताया कि परीक्षा के आयोजकों को कोविड-19 से संबंधित सभी सेफ्टी प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. दो गज की दूरी, मास्क पहनने, सार्वजनिक स्थलों पर न थूकने, बार-बार हाथ धोने जैसी बातों का परीक्षा केंद्र पर विशेष ख्याल रखने के निर्देश दिए गए हैं. जिला प्रशासन को इस संबंध में परीक्षा केंद्र के बाहर कोविड-19 से संबंधित सभी सेफ्टी प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.






अभ्यर्थियों को मुफ्त परिवहन की सुविधा


अभ्यर्थियों की परिवहन की व्यवस्था का भी विशेष ख्याल रखा गया है. इस संबंध में जयपुर शहर में जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (जेसीटीसीएल) नीट और जेईई मेन एग्जाम के अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड दिखाने पर मुफ्त परिवहन की सुविधा प्रदान करेगा. राज्य के अन्य शहरों में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (आरएसआरटीसी) द्वारा नीट और जेईई मेन एग्जाम के अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड दिखाने पर मुफ्त परिवहन की सुविधा प्रदान की जाएगी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज