Rajasthan News: आसमान में उड़ते विमान में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, पढ़ें फिर क्या हुआ?

बेंगलुरु से जयपुर आने वाली फ्लाइट संख्या 6E-469 ने सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी थी.

बेंगलुरु से जयपुर आने वाली फ्लाइट संख्या 6E-469 ने सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी थी.

बेंगलुरु से जयपुर (Bengaluru to Jaipur) आ रही फ्लाइट में एक गर्भवती महिला को अचानक से प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. इसके बाद विमान (Flight) में यात्रा कर रहे एक डॉक्टर और स्टाफ ने उड़ते विमान में ही महिला की सफलतापूर्वक डिलीवरी कराई.

  • Share this:

जयपुर. कहते हैं जन्म (Birth) और मरण की घड़ी को टाला नहीं जा सकता. ये पूर्व निर्धारित होते हैं और तय समय पर ही होते हैं. ऐसा ही एक मामला बुधवार को सामने आया. बेंगलुरु (Bengaluru) से राजधानी जयपुर में आ रही एक फ्लाइट (Flight) में महिला ने बच्चे को जन्म दिया. फ्लाइट के जयपुर पहुंचने के बाद महिला और नवजात को यहां स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं. महिला की डिलीवरी इसी फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक डॉक्टर और विमान स्टाफ ने कराई.

जानकारी के अनुसार, महिला के डिलीवरी 17 मार्च को बेंगलुरु से जयपुर आ रही इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-469 में हुई. ललिता नाम की यह गर्भवती महिला बेंगलुरु से जयपुर आ रही थी. इस दौरान विमान में उन्‍हें प्रसव पीड़ा हुई. इस पर विमान में मौजूद स्टाफ और यात्रा कर रहे एक डॉक्टर ने हालात को संभाला. उन्होंने आसमान में उड़ते विमान में ही महिला की सफलतापूर्वक डिलीवरी कराई. उसके बाद विमान में मौजूद सभी यात्रियों ने राहत की सांस ली.

Youtube Video

बेंगलुरु से जयपुर आने वाली फ्लाइट संख्या 6E-469 ने सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी थी. फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर सुबह 8 बजकर 5 मीनट पर लैंड हुई. विमान के जयपुर पहुंचते ही जच्चा और बच्चा दोनों को तत्काल एक निजी अस्पताल में जांच के लिए भर्ती करवाया गया. अस्पताल में मां और बच्चे का चिकित्सकों ने परीक्षण किया. उसमें मां और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ पाए गए.
उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रदेश में कई बार एम्बुलेंस और ट्रेन में डिलीवरी होने की घटनाएं हो चुकी हैं. कई गर्भवती महिलाओं को लेकर आ रही एम्बुलेंस के अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिलाओं की डिलीवरी की घटनाएं हुई हैं. इस दौरान एम्बुलेंस में मौजूद मेडिकल स्टाफ कई बार सफलतापूर्वक डिलीवरी करा चुका है. वहीं ट्रेन में भी डिलीवरी होने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज