Home /News /rajasthan /

कांग्रेस कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान बेरोजगार महिलाओं पर पुलिस की सख्ती, बेहोशी की हालत में भी घसीटा

कांग्रेस कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान बेरोजगार महिलाओं पर पुलिस की सख्ती, बेहोशी की हालत में भी घसीटा

विभिन्न मांगों को लेकर पीसीसी के बाहर बेराजगार महिलाएं नारेबाजी कर रही हैं.

विभिन्न मांगों को लेकर पीसीसी के बाहर बेराजगार महिलाएं नारेबाजी कर रही हैं.

बेरोजगारी महिला अभ्यर्थियों (Unemployed Women Candidates) और पुलिस (Jaipur Police) के बीच जयपुर (Jaipur) स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय (PCC Jaipur) के बाहर झड़प हुई. विभिन्न मांगों को लेकर पीसीसी (PCC) के बाहर बेराजगार महिलाएं नारेबाजी कर रही हैं.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय (PCC Jaipur) के बाहर सोमवार को बेरोजगारी महिला अभ्यर्थियों (Unemployed Women Candidates) और पुलिस (Jaipur Police) के बीच जमकर झड़प हुई. विभिन्न मांगों को लेकर पीसीसी (PCC) के बाहर नारेबाजी कर रही इन महिलाओं को पुलिस ने जब वहां से खदेड़ना चाहा तो बात बिगड़ गई. महिला पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच मारपीट हो गई. इस के बाद महिला अभ्यर्थियों को घसीटते हुए पुलिस ने लिया हिरासत में ले लिया. करीब एक दर्जन से ज्यादा महिला अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया गया जिनमें से एक महिला अभ्यर्थी की तबियत बिगड़ गई. हालांकि बेहोशी की अवस्था में भी पुलिस घसीटते हुए उसे वहां से ले गई. फिलहाल, बेरोजगार अभ्यर्थियों की मंत्री भंवर सिंह भाटी के साथ वार्ता जारी है. और पीसीसी के बाहर अभ्यर्थी एकजुट होकर विभिन्न भर्ती परीक्षाओं को पूरा करने की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की अगुवाई में सुबह 11 बजे से कांग्रेस कार्यालय पर बेरोजगारों को प्रदर्शन जारी है. बेराेजगार महिला अभ्यर्थी यहां मुख्य 5 मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं. इन पांच मांगों के साथ विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर नई भर्तियां निकाली ने के साथ सरकार की ओर से बजट में की गई 75,000 पदों पर भर्ती निकालने की घोषणा को पूरा करने की भी मांग उठाई है.

इन 5 मांगों पर हो रहा प्रदर्शन
1. एनएम नर्सिंग भर्ती 2013 के शेष रहे 6719 पदों पर और जीएनएम भर्ती के शेष रहे 4514 पदों पर जल्द से जल्द सूची जारी की जाए
2. रीट शिक्षक भर्ती 2018 लेवल 2 की एक और सूची जल्द से जल्द जारी की जाए और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए
3. पंचायत राज एलडीसी भर्ती 2013 शेष रहे 10029 पदों की नियुक्ति प्रक्रिया का कैलेंडर जल्द से जल्द जारी किया जाए
4. राजस्थान की भर्तियों में बाहरी राज्यों का कोटा खत्म किया जाए
5. बेरोजगार बोर्ड या छात्र संघ आयोग का गठन किया जाए



ये भी पढ़ें- 
5 लाख दहेज मांगा तो दूल्हन का निकाह से इनकार, दूल्हे के खिलाफ दर्ज कराया केस
VIDEO: ससुराल को लूट कर फरार हुईं ये लुटेरी दुल्हन

Tags: Jaipur news, Rajasthan Congress Committee, Rajasthan latest news, Rajasthan news, Rajasthan police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर