लाइव टीवी

महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुमन गुर्जर कांग्रेस से निष्कासित, 1.25 लाख की रिश्वत लेते पकड़ी गई थी

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: October 12, 2019, 12:09 PM IST
महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सुमन गुर्जर कांग्रेस से निष्कासित, 1.25 लाख की रिश्वत लेते पकड़ी गई थी
सुमन गुर्जर वार्ड 39 की पार्षद होने के साथ ही जयपुर नगर निगम की महिला उत्थान समिति की अध्यक्ष भी हैं।

राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक दिन पहले 1.25 लाख रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों पकड़ी गई पार्षद एवं महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष सुमन गुर्जर (Women Congress Vice President Suman Gurjar) को कांग्रेस से निष्कासित (Expelled) कर दिया गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक दिन पहले रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों पकड़ी गई पार्षद एवं महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष सुमन गुर्जर (Women Congress Vice President Suman Gurjar)  को कांग्रेस से निष्कासित (Expelled) कर दिया गया है. कांग्रेस के प्रदेश संगठन महासचिव (State organization general secretary) महेश शर्मा ने घटना के दिन शुक्रवार रात को ही उनके निष्कासन के आदेश (Order)जारी कर दिए. सुमन गुर्जर जयपुर नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) के वार्ड 39 की पार्षद (Councilor) हैं. वे शुक्रवार को एक ठेकेदार से 1.25 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप हुई थी.

उपाध्यक्ष पद से पहले ही हटा दिया था
सुमन गुर्जर वार्ड 39 की पार्षद होने के साथ ही जयपुर नगर निगम की महिला उत्थान समिति की अध्यक्ष और महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा सुमन गुर्जर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े जाने के कुछ समय बाद ही महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष रेहाना रियाज ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव के निर्देशों पर सुमन गुर्जर को पद से हटाया था.

50 रुपए नगद और 75 हजार रुपए का सेल्फ चेक लिया था

उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की मुख्यालय की विशेष इनवेस्टिगेशन टीम ने शुक्रवार को सुमन गुर्जर को सवा लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. सुमन गुर्जर ने रिश्वत की यह राशि 50 रुपए नगद और 75 हजार रुपए का सेल्फ चेक के रूप में थी. सुमन रिश्वत की राशि की पहली किस्त के रूप में 50 हजार रुपए पहले ही ले चुकी थी.

यह था पूरा मामला
दरअसल वार्ड नंबर-39 में सीसी रोड बनाने के लिए एक फर्म को 60 लाख रुपए का वर्क आर्डर मिला था. पार्षद सुमन गुर्जर ने सीसी रोड बनाने के कार्य में अवरोध उत्पन्न कर उक्त राशि का 3 प्रतिशत के हिसाब से 1 लाख 75 हजार रुपए रिश्वत देने मांग की थी. इस पर परिवादी ने ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई थी. ब्यूरो ने जब शिकायत का सत्यापन करवाया तो वह सही पाई गई. उसके बाद ब्यूरो ने ट्रैप की कार्रवाई की.
Loading...

1.25 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए जयपुर की कांग्रेस पार्षद सुमन गुर्जर गिरफ्तार

फसली ऋण योजना में घोटाला, 6 लाख कथित किसान लोन के पैसे पर कर रहे थे मौज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 10:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...