जयपुर: आटा चक्की में फंसने की मजदूर की मौत, मशीन काटकर निकाला गया शव

ऑपरेटर जब तक मशीन बंद करता तब तक श्रमिक मशीन के रोलर में समाकर उसमें फंस गया.

ऑपरेटर जब तक मशीन बंद करता तब तक श्रमिक मशीन के रोलर में समाकर उसमें फंस गया.

राजधानी जयपुर में रविवार को हुए एक दर्दनाक हादसे (Painful accident) को देखकर हर कोई सकते में आ गया. यहां एक आटा चक्की (Flour Mill) में फंसने से किशोर श्रमिक की मौत हो गई.

  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर में रविवार को हुये एक दर्दनाक हादसे (Traumatic accident) में एक किशोर श्रमिक की आटे की चक्की में फंसने से मौत (Death) हो गई. आटा चक्की (Flour Mill) में फंसे शव को देखकर हर कोई सकते में आ गया. हादसे के शिकार हुये युवक का नाम अमित दास बताया जा रहा है. शव आटा चक्की के रोलर में इस तरह से फंस गया कि उसे निकालना मुश्किल हो गया. बाद में सिविल डिफेंस की टीम ने चक्की को काटकर शव को निकाला.

दैनिक भास्कर में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार हादसा नाहरगढ़ रोड पर स्थित गोविंद राव जी का रास्ते में हुआ. वहां अमित दास (16 ) एक आटा चक्की पर गत 2 महीनों काम करता था. अमित दास वहां पर आटा तुलाई का काम करता था. अमित रविवार शाम को आटा चक्की के ऊपर बने छज्जे पर रखी अनाज की बोरी निकाल रहा था. इसी दौरान वजन अधिक होने से उसका संतुलन बिगड़ गया और वह बोरी समेत मशीन में जा गिरा. गिरते ही वह चिल्लाया. ऑपरेटर जब तक मशीन बंद करता तब तक वह मशीन के रोलर में समाकर उसमें फंस गया. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हादसा होते ही वहां हड़कंप मच गया.

आटा चक्की को काटकर शव को बाहर निकाला गया

हादसे की सूचना पर वहां लोगों की भारी भीड़ भी जमा हो गई. स्थानीय विधायक के साथ अन्य जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गये. पहले लोगों ने चक्की से शव को निकालने की कोशिश की. लेकिन सफलता नहीं मिली. बाद में सिविल डिफेंस की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत कर आटा चक्की को काटकर शव को बाहर निकाला. अमित दास पश्चिम बंगाल का रहने वाला था. वह यहां अपनी मां और छोटे भाई के साथ रहता था. पुलिस ने मामला दर्ज उसकी जांच शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज