VIDEO: विश्व पर्यावरण दिवस पर राजधानी जयपुर में निकली रैलियां

विश्व पर्यावरण दिवस पर बुधवार को प्रदेश की राजधानी जयपुर में कई जगह रैलियां निकलीं. इसके साथ ही जगह-जगह वृक्षारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किए गए.

Sachin | News18 Rajasthan
Updated: June 5, 2019, 6:16 PM IST
Sachin
Sachin | News18 Rajasthan
Updated: June 5, 2019, 6:16 PM IST
विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर बुधवार को राजधानी में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. पर्यावरण बचाने का संदेश देने के लिए अलग-अलग संस्थाओं व विभागों ने जागरूकता रैली निकाली. वहीं जगह-जगह वृक्षारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. घटते जंगल व बढ़ती आबादी के चलते आज पूरे विश्व में पर्यावरण एक बड़ी समस्या बन चुकी है. इस स्थिति से निपटने और लोगों को जागरूक करने के लिए 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है.

हुए कई कार्यक्रम 

आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर प्रदेश की राजधानी जयपुर में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. सबसे पहले सुबह 6 बजे पर्यावरण विभाग और राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई. एसएमएस स्टेडियम से वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वृक्ष और वन सम्पदा बचेगी, तभी हमारी आने वाली पीढ़ी सुरक्षित रहेगी.

एसएमएस अस्पताल में हुआ वृक्षारोपरण

एसएमएस अस्पताल प्रशासन, सामाजिक एवं आर्थिक विकास संस्था, राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन और अन्य संस्थाओं की ओर से भी जागरूकता रैली निकालकर एसएमएस अस्पताल में वृक्षारोपरण किया गया. इस कार्यक्रम में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास मौजूद रहे. राज्य सरकार और पर्यावरण संस्थाओं की ओर से हुए इन आयोजनों में बड़ीं संख्या में पुलिस के जवान, एनसीसी कैडेट्स, स्टूडेंट्स व समाज के हर वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया. सभी ने माना कि पर्यावरण को बचाने की जिम्मेदारी हर नागरिक की है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में गर्मी का अटैक- इन शहरों में आजकल सुबह नहीं सीधे दोपहर होती है
60 साल से पर्यावरण बचाने की मुहिम चला रहे हैं 'पेड़ बाबा'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...