Jaipur News: वर्ल्ड हैरिटेज जयपुर के परकोटे और नए शहर को जल्द मिलेंगे नए पिकनिक स्पॉट, चौपाटियों की सौगात




वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल जयपुर के परकोटे और नए जयपुर को जल्द ही सिटी पार्क और चौपाटियों की सौगात मिलेगी.

वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल जयपुर के परकोटे और नए जयपुर को जल्द ही सिटी पार्क और चौपाटियों की सौगात मिलेगी.

Jaipur News: वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल जयपुर के परकोटे और नए जयपुर को जल्द ही सिटी पार्क और चौपाटियों की सौगात मिलेगी. आवासन आयुक्त ने मंडल के निर्माणाधीन प्रोजेक्ट्स का निरीक्षण किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 9:17 AM IST
  • Share this:
जयपुर. वर्ल्ड हैरिटेज की सूची में शामिल जयपुर शहर के परकोटे और नए जयपुर शहर को जल्द राजस्थान सरकार बड़ी सौगातें देने जा रही है. इन नए कार्यों की शुरुआत से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. दरअसल, सरकार के निर्देश पर राजस्थान आवासन मंडल की ओर से तैयार किए जा रहे सिटी पार्क और चौपाटियों को जल्द ही लोगों के लिए खोला जाएगा. इसी सिलसिले में आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने शुक्रवार को जयपुर स्थित मंडल के निर्माणाधीन प्रोजेक्ट्स की प्रोग्रेस देखने के लिए दौरा किया. अधिकारियों को समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

आयुक्त पवन अरोड़ा ने सबसे पहले मानसरोवर स्थित सिटी पार्क का निरीक्षण किया. यहां उन्होंने पार्क का काम समय सीमा में करने के निर्देश दिए और कहा कि यहां लगने वाले पौधे 10 से 15 फीट ऊंचाई वाले और पूरी तरह से स्वस्थ होने चाहिये. उन्होंने यहां चल रहे जॉगिंग ट्रैक के कार्य का निरीक्षण किया और इसकी डिजाइन को संशोधित करने के निर्देश दिए हैं. आयुक्त ने जयपुर चौपाटी मानसरोवर और प्रताप नगर का भी निरीक्षण किया है.

उन्होंने जयपुर चौपाटियों के निर्माण कार्य को जल्द पूरा कर यहां दुकानें शुरू करने के निर्देश दिये. अधिकारियों को कार्य में गति लाने के निर्देश दिये. इसके साथ ही आयुक्त ने कोचिंग हब प्रताप नगर का भी निरीक्षण किया. आयुक्त ने बताया कि जनता को जल्द ही सिटी पार्क और चौपाटियों की सौगात मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज