राजस्थान से हौंसलों की उड़ान भर रहा हरफनमौला बाल कलाकार यश राजस्थानी

उम्र महज 11 वर्ष. हाइट 4'4 इंच. हुनर एकरिंग, कॉमेडी, एक्टिंग, मोटिवेटर और हाजिर जवाब. 200 से ज्यादा लाइव टीवी शो. 185 से ज्यादा अवॉर्ड. राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत फिल्म 'टर्टल' का अहम किरदार.

News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2019, 6:26 PM IST
राजस्थान से हौंसलों की उड़ान भर रहा हरफनमौला बाल कलाकार यश राजस्थानी
यश राजस्थानी। फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: August 12, 2019, 6:26 PM IST
उम्र महज 11 वर्ष. हाइट 4'4 इंच. हुनर एकरिंग, कॉमेडी, एक्टिंग, मोटिवेटर और हाजिर जवाब. 200 से ज्यादा लाइव टीवी शो. 185 से ज्यादा अवॉर्ड. राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत फिल्म 'टर्टल' का अहम किरदार. इस उम्र में इतनी उपलब्धियां हो सकता है किसी बच्चे के लिए सपने जैसा हो, लेकिन यश राजस्थानी यह सब कुछ हासिल कर चुका है. राजस्थान की राजधानी जयपुर के इस हरफनमौला कलाकार ने छोटी सी उम्र में यह सबकुछ हासिल करके जता दिया है अगर कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो ना तो उम्र आड़े आती है और ना ही संसाधन.

यश की फिल्म 'टर्टल' हाल में राष्ट्रीय स्तर पुरस्कृत हो चुकी है
राजस्थान से उभर रहे 11 साल के इस बाल कलाकार यश राजस्थानी ने यह सबकुछ हासिल किया है साढ़े छह साल में. महज साढ़े चार वर्ष की उम्र में स्टेज शो के जरिए चकाचौंधभरी दुनिया में कदम रखने वाले यश की राजस्थानी भाषा में बनी फिल्म 'टर्टल' हाल में बेस्ट रीजनल फिल्म इन फीचर कैटेगिरी में राष्ट्रीय स्तर चुनी जा चुकी है. पानी की भयंकर किल्लत और अंधविश्वासों से जूझने वाले राजस्थान की पृष्ठभूमि पर सामाजिक सरोकारों पर आधारित इस फिल्म में यश ने अपने अभिनय के जरिए बता कि अभी तो उड़ान भरी है पूरा आसमां नापना बाकी है.

पीएम मोदी की स्वच्छता की मुहिम से है बेहद प्रभावित

पिता मनोज कुमार के साथ साथ अभिनय की दुनिया के बेताज बादशाह बिग-बी अमिताभ बच्चन और बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को अपना प्रेरणास्त्रोत मनाने वाला यश मनमौजी स्वभाव का है. छोटी सी उम्र में अपने शौक के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों से जुड़ा यश पीएम नरेन्द्र मोदी का जबर्दस्त फैन है. छोटी उम्र में बड़ी बात करने वाला यश पीएम नरेन्द्र मोदी की स्वच्छता की मुहिम से बेहद प्रभावित है.

स्टेज शो की दुनिया में बनाया अहम मुकाम
स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, एनवायरमेंट अवेयरनेस और रोड सेफ्टी जैसे मुद्दों पर जागरुकता वाले फैलाने वाला यश राजनेताओं से भी फनी मूड में मिलता है. सातवीं कक्षा में अध्ययनरत यश स्टेज शो की दुनिया में आज अपना अहम मुकाम बना चुका है. उसकी इन उपलब्धियों को समय-समय पर बॉलीवुड और राजनीति की हस्तियों से प्रोत्साहन भी मिलता रहा है.
Loading...

Yash Rajasthani meets CM Ashok Gehlot
सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात करता यश राजस्थानी। फाइल फोटो।


अच्छा इंसान बनना है सपना
रेतीले धोरों की धरती से निकलकर बड़े शहरों के रंगीन चकाचौंध भरे स्टेज पर यश जिस तरह से अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाता है है वह बॉलीवुड के कलाकारों को भी खूब भाती है. इस उम्र में नोटबंदी और जीएसटी से जुड़े मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाले यश का सपना पैसा कमाना नहीं, बल्कि अपने आदर्शों के अनुसार अच्छा इंसान बनना है.

विधानसभा : इन दिग्गज नेताओं ने साधे रखी चुप्पी, देखें सूची

TC लेने स्कूल गई छात्रा को पिलाया जहर ! अस्पताल में हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...