VIDEO: जयपुर में योगिनी हेमलता शर्मा ने जीता मिसेज नॉर्थ इंडिया यूनिवर्स-2019 का खिताब

जयपुर में योगिनी हेमलता शर्मा ने मिसेज नॉर्थ इंडिया यूनिवर्स-2019 का खिताब जीता है. इस प्रतियोगिता का फिनाले दिल्ली में आयोजित हुआ था.

Mahendra Singh | News18 Rajasthan
Updated: June 13, 2019, 6:12 PM IST
Mahendra Singh | News18 Rajasthan
Updated: June 13, 2019, 6:12 PM IST
गुलाबी शहर जयपुर की योगिनी हेमलता शर्मा ने मिसेज नॉर्थ इंडिया यूनिवर्स-2019 का खिताब जीतकर  महिला सशक्तिकरण का उदाहरण पेश किया है. उन्होंने नेशनल स्तर पर अपने परिवार और प्रदेश का मान बढ़ाया है. इस प्रतियोगिता का फिनाले दिल्ली में आयोजित हुआ था. जहां हेमलता शर्मा ने प्लेटिनम कैटेगरी में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए यह खिताब अपने नाम किया. फिनाले में हेमलता शर्मा ने देश के विभिन्न राज्यों की प्रतिभागियों को कड़ी चुनौती का सामना कर यह खिताब जीता.  इस प्रतियोगिता के लिए शहर में तीन महीने पहले हुए ऑडिशन में उन्होंने अपनी फिटनेस, कॉन्फिडेंस और कम्युनिकेशन स्किल्स के माध्यम से प्रतियोगिता में जगह बनाई थी. उसके बाद फाइनल राउंड में योग के माध्यम से जजेज को इम्प्रेस किया. हेमलता शर्मा ने एक राउंड में अपने प्रदेश की लोक संस्कृति की झलक पेश की, जिससे जजेज काफी प्रभावित हुए.

कंपटीशन के लिए की थी खास तैयारी

हेमलता शर्मा ने बताया कि इस कंपटीशन के लिए उन्होंने खास तैयारी की थी. सुबह 4 बजे उठकर योग करना और घर की जिम्मेदारियों के बीच बैलेंस बनाकर प्रतियोगिता के लिए तैयार की. उनका मानना है अपने सपनों को पूरा करने के लिए हर सम्भव प्रयास करना चाहिए. उन्होंने कहा कि परिवार के सहयोग और सेल्फ मोटिवेशन से आगे बढ़ रही हूं. बाकी महिलाओं को भी योग की मदद से आगे बढ़ाने में मदद कर रही हूं क्‍योंकि योग से ब्यूटी और ब्रेन दोनों स्वस्थ रहते हैं. अब इंटरनेशनल लेबल की प्रतियोगिता की तैयारी में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें-  घर में अकेली पाकर आठवीं की छात्रा से किया दुष्कर्म

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...