होम /न्यूज /राजस्थान /राजस्थान में CAA और NRC के जवाब में यूथ कांग्रेस का NRU, पहले दिन 10,000 मिस्ड कॉल

राजस्थान में CAA और NRC के जवाब में यूथ कांग्रेस का NRU, पहले दिन 10,000 मिस्ड कॉल

कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर यानी एनआरयू (NRU) अभियान शुरू किया है.

कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर यानी एनआरयू (NRU) अभियान शुरू किया है.

एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) की काट के रूप में कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर (National Register Of Unemployed) य ...अधिक पढ़ें

जयपुर. केंद्र सरकार को घेरने के लिए यूथ कांग्रेस (Youth Congress) ने अब बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाकर इसे अभियान के रूप में चलाने का फैसला किया है. एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) की काट के रूप में राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर (National Register Of Unemployed) यानी एनआरयू (NRU) को लाया गया है. राजधानी में 28 जनवरी को राहुल गांधी की रैली में एनआरयू की विधिवत लॉन्चिंग की गई. एनआरयू की मांग को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता जिला और ब्लॉक स्तर तक अभियान के रूप में लेकर जाएंगे. एनआरयू की मांग के लिए टॉल फ्री नंबर 8151994411 पर मिस कॉल करके समर्थन की अपील की जा रही है. टॉल फ्री नंबर पर मिस कॉल करते ही ब्यौरा दर्ज हो जाता है और यूथ कांग्रेस की तरफ से रिटर्न मैसेज आता है. इस मुहिम के जरिए बेरोजगार युवाओं का डेटाबेस बनाया जा रहा है. इस डेटाबेस की मदद से केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जाएगा.

पहले दिन 10 हजार मिस कॉल
एनआरयू के समर्थन में आ रहे मिस कॉल का पूरा रिकॉर्ड रखा जा रहा है. लॉन्चिंग के दिन करीब 10 हजार युवाओं ने इसके संदर्भ में मिस कॉल किया. राजस्थान में अब एनआरयू के समर्थन में राजधानी से लेकर जिला और ब्लॉक स्तर पर अभियान शुरू किया गया है. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता ब्लॉक स्तर के कॉलेजों में जाकर एनआरयू की मुहिम से युवाओं को जोड़ेंगे.

केंद्र पर दबाव के साथ पार्टी से युवाओं का जुड़ाव
यूथ कांग्रेस बेरोजगार युवाओं को अभियान से जोड़कर केंद्र सरकार पर दबाव बनाएगी. एनआरयू की इस मुहिम को यूथ कांग्रेस देशव्यापी अभियान के तहत कई फेज में चलाएगी. इस कवायद से माना जा रहा है कि बेरोजगार युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए एक टूल साबित होगा.

NRU के समर्थन में राजस्थान सहित पूरे देश में फेजवार अभियान चलाया जाएगा. पहले फेज में हम सभी बेरोजगार युवाओं को इससे जोड़ रहे हैं, की वे NRU के टॉल फ्री नम्बर पर मिस कॉल देकर अभियान से जुड़ें, जो बेरोजगार नहीं हैं वे भी हमारे अभियान के समर्थन में मिस कॉल दे सकते हैं. इस अभियान के जरिए हम ग्रासरूट स्तर तक युवाओं के साथ साथ आम आदमी को जोड़ेंगे. केंद्र सरकार पर राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर बनाने के लिए दबाव बनाएंगे, NRU देश की जरूरत है.
अब्राहम रॉय मणि, यूथ कांग्रेस नेता


ये भी पढ़ें- 

आक्रोश रैली: राहुल गांधी बोले- एक साल में एक करोड़ युवाओं ने खोया रोजगार

जयपुर में भर्ती Coronavirus संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव, अन्य 18 भी स्वस्थ

Tags: Ashok gehlot, CAA, Jaipur news, NRC, Rahul gandhi, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें