Jaipur: राजस्थान यूथ कांग्रेस में फिर बखेड़ा, सुमित भगासरा ने लगाए ये गंभीर आरोप
Jaipur News in Hindi

Jaipur: राजस्थान यूथ कांग्रेस में फिर बखेड़ा, सुमित भगासरा ने लगाए ये गंभीर आरोप
भगासरा ने सवाल उठाया कि यूथ कांग्रेस के जिम्मेदार नेता एफआईआर क्यों नहीं दर्ज करवा रहे हैं ?

राजस्थान यूथ कांग्रेस (Rajasthan Youth Congress) चुनावों में गड़बड़ी का मामला एक बार फिर गरमा गया है. पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुमित भगासरा (Sumit Bhagasara) ने यूथ कांग्रेस चुनावों में धांधली का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान यूथ कांग्रेस (Rajasthan Youth Congress) चुनावों में गड़बड़ी का मामला एक बार फिर गरमा गया है. पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुमित भगासरा (Sumit Bhagasara) ने यूथ कांग्रेस चुनावों में धांधली का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. भगासरा ने कहा कि चुनावों में कई स्तर पर गड़बड़ी हुई है. गड़बड़ियों की शिकायत की गई, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. भगासरा ने कहा कि अब मामले की शिकायत पार्टी सुप्रीमो सोनिया गांधी और राहुल गांधी से की जायेगी.

रिजल्ट बदला तो एफआईआर क्यों नहीं करवाई ?
भगासरा ने कहा कि 3 मार्च को उन्हें 46,304 वोटों के साथ प्रदेशाध्यक्ष के पद पर जीता हुआ घोषित किया गया था. यूथ कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल से बधाई भी दे दी गई, लेकिन 7 अप्रैल को अचानक चुनाव परिणाम बदल दिया गया. मुकेश भाकर को विजेता घोषित कर दिया. चुनाव परिणाम बदलने का कारण गड़बड़ी को बताया गया था. उस समय दिल्ली पार्लियासमेंट थाने में एफआईआर दर्ज करवाने की बात कही गई, लेकिन आज दिन तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं करवाई गई है. भगासरा ने सवाल उठाया कि यूथ कांग्रेस के जिम्मेदार नेता एफआईआर क्यों नहीं दर्ज करवा रहे हैं ?

Rajasthan: गहलोत सरकार ने किया ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव, CS समेत 17 कलेक्टर बदले, 103 IAS के तबादले
चित्तौड़गढ़ जिलाध्यक्ष के चुनाव में 8 उम्मीदवार थे जबकि रिजल्ट 13 का निकाला


भगासरा ने कहा कि यूथ कांग्रेस के चुनावों में धांधली हुई है. चित्तौड़गढ़ में जिलाध्यक्ष पद पर 8 उम्मीदवार थे. जबकि रिजल्ट सीट में चित्तौड़गढ़ में 13 उम्मीदवारों का रिजल्ट बताया गया है. जब इस बारे में चुनाव प्राधिकरण से पूछा गया तो कहा गया कि पंजाब का रिजल्ट गलती से चित्तौड़गढ़ में फीड हो गया. इस तरह की गलतियां बाकी जगह भी तो हो सकती है. भगासरा ने आरोप लगाया कि हम लोगों ने मेहनत की उसका उपहास क्यों उड़ाया गया.

Rajasthan: 103 IAS अधिकारी बदले, किसी की मलाईदार कुर्सी छीनी तो कोई हुआ 'डंप', यहां देखें पूरी तबादला सूची

कई जिलों में फर्जी वोटिंग की गई
सुमित भगासरा ने कहा कि यूथ कांग्रेस चुनाव में कुछ उम्मीदवारों के पास पहले से वोटर लिस्ट पहुंचाई गई. ऑनलाइन वोटिंग सिस्टम में गड़बड़ियां की गई. कई जिलों में फर्जी वोटिंग की गई. मैंने इसकी कई बार शिकायत की. चुनाव से पहले गड़बड़ियों की शिकायत की. लेकिन उल्टे माहौल ऐसा बनाया जैसे गड़बड़ी मैंने की हो. भगासरा ने कि मेरी किसी शिकायत का आज तक कोई जवाब नहीं दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading