Home /News /rajasthan /

जैसलमेर में मालगाड़ी के 15 वैगन पटरी से उतरे, 4 ट्रेनें कैंसिल, फटाफट चेक करें पूरी लिस्ट

जैसलमेर में मालगाड़ी के 15 वैगन पटरी से उतरे, 4 ट्रेनें कैंसिल, फटाफट चेक करें पूरी लिस्ट

Jaisalmer Train Accident: जैसलमेर में बड़ा हादसा, मालगाड़ी के 15 वैगन पटरी से उतरे.

Jaisalmer Train Accident: जैसलमेर में बड़ा हादसा, मालगाड़ी के 15 वैगन पटरी से उतरे.

Goods Train Derailed in Jaisalmer: राजस्थान (Rajasthan Train News) के जैसलमेर (Jaisalmer News) में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ. जेठा-चांधन रेल लाइन पर मालगाड़ी (Indian Railways) के 15 वैगन पटरी से उतर गए. हादसे की वजह से रेलवे ट्रैक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. हादसे की वजह से जैसलमेर रेल मार्ग बंद कर दिया गया है. कई ट्रेनों को केवल फलौदी तक ही चलाया जाएगा. जैसलमेर आने वाली लालगढ़ ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. तो वहीं लालगढ़-जैसलमेर, जोधपुर-जैसलमेर और जोधपुर-जैसलमेर स्पेशल ट्रेन को केवल फलौदी तक ही संचालित करने का फैसला लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    जैसलमेर. राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर (Jaisalmer) में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. जेठा-चांधन रेल लाइन पर मालगाड़ी के 15 वैगन पटरी से उतर गए. हादसे के कारण पटरी भी उखड़ गई. मालगाड़ी लाइम स्टोन भरकर जा रही थी. हादसे की वजह से पूरी पटरी पर चूना पत्थर बिखर गया. सोनू माइंस से लाइम स्टोन भरकर निकली मालगाड़ी जेठा-चांधन रेल लाइन पर हादसे का शिकार हो गई. बताया जा रहा है कि हादसे में कई जनहानि नहीं हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. रेल प्रशासन को जैसे ही हादसे की जानकारी मिली, जोधपुर से अधिकारी और कर्मचारियों की एक टीम मौके के लिए रवाना कर दी गई.

    मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण जेठा-चांधन रेल लाइन क्षतिग्रस्त हो गया है. इस वजह से जैसलमेर से रेल मार्ग बंद कर दिया गया है. कई ट्रेनों को केवल फलौदी तक ही चलाया जाएगा. जैसलमेर आने वाली लालगढ़ ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. तो वहीं लालगढ़-जैसलमेर, जोधपुर-जैसलमेर और जोधपुर-जैसलमेर स्पेशल ट्रेन को केवल फलौदी तक ही संचालित करने का फैसला लिया गया है. बताया जा रहा है कि जब तक मालगाड़ी को नहीं हटाया जाएगा और ट्रैक का मरम्मत नहीं हो जाता, तब तक इस रूट पर 4 ट्रेन बंद रहेगी. हादसे में पटरी को भी काफी नुकसान हुआ है. रेल प्रशासन अब मालगाड़ी को ट्रैक से हटाने में जुटा है.

    ये ट्रेन रहेगी प्रभावित

    1. गाड़ी संख्या 14810, जोधपुर-जैसलमेर रेलसेवा दिनांक 25.01.2022 को जोधपुर से प्रस्थान करने वाली रेलसेवा फलोदी-जैसलमेर के मध्य रद्द रहेगी.
    2. गाड़ी संख्या 14809, जैसलमेर-जोधपुर रेलसेवा दिनांक 25.01.2022 को जैसलमेर से प्रस्थान करने वाली रेलसेवा जैसलमेर-फलोदी के मध्य रद्द रहेगी.
    3. गाड़ी संख्या 14704, लालगढ़-जैसलमेर रेलसेवा दिनांक 25.01.2022 को लालगढ़ से प्रस्थान करने वाली रेलसेवा फलोदी-जैसलमेर के मध्य रद्द रहेगी.
    4. गाड़ी संख्या 14703, जैसलमेर-लालगढ़ रेलसेवा दिनांक 25.01.2022 को जैसलमेर से प्रस्थान करने वाली रेलसेवा जैसलमेर-फलोदी के मध्य रद्द रहेगी.
    5. गाड़ी संख्या 15014, काठगोदाम़-जैसलमेर रेलसेवा दिनांक 24.01.2022 को काठगोदाम से प्रस्थान करने वाली रेलसेवा जोधपुर-जैसलमेर के मध्य रद्द रहेगी,
    6. गाड़ी संख्या 12468, जयपुऱ-जैसलमेर रेलसेवा दिनांक 25.01.2022 को जयपुर से प्रस्थान करने वाली रेलसेवा बीकानेर-जैसलमेर के मध्य रद्द रहेगी.
    7. गाड़ी संख्या 12467, जैसलमेर-जयपुर रेलसेवा दिनांक 26.01.2022 को जैसलमेर से प्रस्थान करने वाली रेलसेवा जैसलमेर-बीकानेर के मध्य रद्द रहेगी.
    8. गाड़ी संख्या 04826, जोधपुर-जैसलमेर रेलसेवा दिनांक 25.01.2022 को रद्द रहेगी.

    Tags: Indian Railways, Jaisalmer news, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर