लाइव टीवी

ACB ने 10 हजार की रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी को रंगे हाथों दबोचा
Jaisalmer News in Hindi

Sikandar Sheikh | News18 Rajasthan
Updated: January 7, 2020, 5:35 PM IST
ACB ने 10 हजार की रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी को रंगे हाथों दबोचा
ACB की टीम ने ग्राम विकास अधिकारी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

जैसलमेर (Jaisalmer) जिले की एसीबी (anti corruption bureau ) टीम ने आज ग्राम पंचायत बेरसियाला के ग्राम विकास अधिकारी को 10 हजार रुपए की रिश्वत (bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (arrest) कर लिया.

  • Share this:
जैसलमेर. राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer) जिले की एसीबी (anti corruption bureau ) टीम ने आज ग्राम पंचायत बेरसियाला के ग्राम विकास अधिकारी को 10 हजार रुपए की रिश्वत (bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (arrest) कर लिया. आरोप है कि ग्राम विकास अधिकारी ने यह रकम प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत सुदा आवास की किस्त का भुगतान करवाने के एवज में ली थी. फिलहाल  एसीबी की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है.

आवास की किस्त का भुगतान करवाने के एवज में मांगी थी 15 हजार की रिश्वत

जानकारी के मुताबिक परिवादी खेत सिंह ने एसीबी में ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ शिकायत दी थी. परिवादी के अनुसार ग्राम विकास अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना (pradhan mantri awas yojana) में स्वीकृत सुदा आवास की किस्त का भुगतान करवाने के एवज में 15 हजार रुपए की रिश्वत राशि की मांग की थी. बातचीत के बाद आरोपी 10 हजार रुपए लेने में राजी हो गया.



मामले की जांच में जुटी पुलिस



डीएसपी अनिल पुरोहित ने बताया कि शिकायत पर पुख्ता होने के बाद आज एसीबी ने एक टीम गठित की. एसीबी की टीम ने छापेमारी करते हुए पंचायत समिति सम मुख्यालय के आगे ग्राम विकास अधिकारी बेरसियाला राजीव कुमार सिंह को 10 हजार रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया. एसीबी की टीम ने यह राशि उसकी जैकेट से बरामद की. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली विधानसभा चुनाव: राजस्थान के AAP के नेता संभालेंगे कमान, 10 सीटों की मिली जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें- जयपुर में स्कूलों की छुट्‌टी बढ़ाई, बारां में 10 जनवरी तक अवकाश, पढ़ें- कहां कब तक छुटि्टयां?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जैसलमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 5:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading