• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • परमाणु नगरी पोकरण के अक्षय ज्योत रतनू ने KBC में जमाई धाक, 11 सवालों का जवाब देकर जीते 6.40 लाख रुपये

परमाणु नगरी पोकरण के अक्षय ज्योत रतनू ने KBC में जमाई धाक, 11 सवालों का जवाब देकर जीते 6.40 लाख रुपये

अक्षय ज्योत ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई की है.

अक्षय ज्योत ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई की है.

Kaun Banega Crorepati: देशभर में परमाणु नगरी के नाम से प्रसिद्ध राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोकरण (Pokaran) के युवा अक्षय ज्योत रतनू (Akshay Jyot Ratnu) ने कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर पहुंचकर नाम रोशन किया है. अक्षय ने बिग बी अमिताभ बच्चन के 11 सवालों के जवाब देकर 6.40 लाख रुपये जीते हैं.

  • Share this:

    सांवलदान रतनू.

    जैसलमेर. परमाणु नगरी पोकरण के युवा अक्षय ज्योत रतनू (Akshay Jyot Ratnu) ने टीवी के लोकप्रिय सीरियल ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सवालों का सटीक जवाब देकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. केबीसी (KBC) में बिग बी अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर अक्षय ज्योत ने 11 सवालों का जवाब देकर 6.40 लाख रुपए जीते हैं. राजस्थान के रेगिस्तानी इलाके से केबीसी जैसे पॉपुलर टीवी शो में दस्तक देकर अक्षय इलाके में चर्चा का विषय बन गये हैं. शिक्षा के क्षेत्र में अति पिछड़े माने जाने वाले इस जैसलमेर जिले से केबीसी में जाकर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने वाले अक्षय ने जता दिया कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है. बस मन में जुनून और लगन होनी चाहिये.

    अक्षय का एक माह पूर्व ‘कौन बनेगा करोड़पति’ टीवी शो में चयन हुआ था. वे दो सप्ताह पहले मुंबई पहुंचे तथा इस शो में शामिल हुये. उनके इस शो का प्रसारण मंगलवार रात को हुआ. फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने बैठकर उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और खेल के दो पड़ाव पार कर लिये. लेकिन 12वें सवाल का जवाब नहीं देने पर उन्होंने खुद को खेल से बाहर कर लिया. अक्षय ने अमिताभ बच्चन के 11 सवालों के जवाब देकर 6.40 लाख रुपये जीते.

    यूपीएससी समेत कई प्रतियोगी परीक्षाये दे चुके हैं
    मंगलवार रात को शो का प्रसारण होने के बाद अक्षय अचानक इलाके में चर्चा में आ गये. ग्रामीणों ने होनहार युवा रतनू और उनके पिता तथा परिवार के अन्य सदस्यों को बधाइयां दी. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी उनको बधाइयां देने का दौर चल पड़ा. अक्षय ज्योत ने बताया कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई की है. वे वर्तमान में अधिवक्ता हैं. उन्होंने यूपीएससी और अन्य सरकारी नौकरी के लिए कई परीक्षायें दी, लेकिन सफल नहीं हुए. इससे उनका हौंसला टूट गया. लेकिन जब केबीसी में उनका चयन हुआ तो काफी खुशी हुई.

    अमिताभ बच्चन ने बढ़ाया हौंसला
    अक्षय ने कहा कि शो के जरिये रुपये कमाना उनका उद्देश्य नहीं था, बल्कि वे अपना हौसला बढ़ाना चाहते थे. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से मुलाकात हुई तो उन्होंने उनको हौंसला टूटने की बात बताई. इस पर बच्चन ने उनका हौसला बढ़ाया. पोकरण के अक्षय ज्योत रतनू के पिता भंवरदान रतनू सेवानिवृत सीआई हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज