Article 370: भारत-पाक बॉर्डर पर अलर्ट, सुरक्षा के मद्देनजर BSF ने बढ़ाई चौकसी

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल को अलर्ट कर दिया गया है.

News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 7:10 PM IST
Article 370: भारत-पाक बॉर्डर पर अलर्ट, सुरक्षा के मद्देनजर BSF ने बढ़ाई चौकसी
बॉर्डर पर बीएसएफ की चौकस निगाहें। फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: August 5, 2019, 7:10 PM IST
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) को अलर्ट कर दिया गया है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर हालात के मद्देनजर अधिकतम अलर्ट रखने के निर्देश दिए हैं.

7 अगस्त से ऑपरेशन अलर्ट भी शुरू होगा
विश्वसनीय सूत्रों से मिली अहम जानकारी के अनुसार, सुरक्षा के मद्देनजर बीएसएफ मुस्तैद हो गई है. बॉर्डर पर तारबंदी के पास बीएसएफ के जवानों ने चौकसी बढ़ा दी है. सीमा पार से किसी भी अवांछनीय घटना से निपटने के लिए बीएसएफ पूरी तरह से मुस्तैद है. बॉर्डर पर 7 अगस्त से ऑपरेशन अलर्ट भी शुरू होगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को भेजे गए पत्र में भी अधिकतम अलर्ट रखने के साथ ही शांति व सद्भावना के लिए हर कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर के निवासी और स्टूडेंट्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है.

आज से वॉर गेम एक्सरसाइज भी हो रही है शुरू

उल्लेखनीय है कि भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर जिले में सोमवार से वॉर गेम एक्सरसाइज भी शुरू हो रही है. जैसलमेर के मरूस्थल में होने वाली इस वॉर गेम एक्सरसाइज में भारत सहित 8 देशों की सेनाएं हिस्सा ले रही हैं. रूस और चीन जैसी बड़ी सैन्य शक्तियों सहित 8 देशों की सेनाएं पश्चिमी राजस्थान के रेतीली जमीन पर भारतीय सेना से लड़ाई का पराक्रम सीखेंगी. विश्व की श्रेष्ठ सेनाओं में शामिल भारतीय थल सेना से जमीन से लड़ाई और छोटे युद्ध में दक्षता हासिल करने के लिए ये सेनाएं जैसलमेर के मिलिट्री स्टेशन में जुटी हैं.

Article 370: जश्न में डूबा बॉर्डर, गूंजे भारत माता के जयकारे

Article 370: BJP विधायक बोले- अब हुआ है कश्मीर का असली विलय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...