होम /न्यूज /राजस्थान /तनोट माता की शरण में पहुंचे सीएम अशाेक गहलोत, शाम को विधायक दल की बैठक में होंगे शामिल

तनोट माता की शरण में पहुंचे सीएम अशाेक गहलोत, शाम को विधायक दल की बैठक में होंगे शामिल

जैसलमेर में तनोट माता मंदिर में दर्शन करते सीएम अशोक गहलोत.

जैसलमेर में तनोट माता मंदिर में दर्शन करते सीएम अशोक गहलोत.

Ashok Gehlot reached Tanot Mata Temple: कांग्रेस में नए अध्यक्ष और राजस्थान में सीएम फेस को लेकर चल रही सरगर्मियों के ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

जयपुर में आज शाम को सीएमआर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी
विधायक दल की इस बैठक में राजस्थान के सीएम के फेस पर चर्चा संभावित है

श्रीकांत व्यास.

जयपुर. कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की उठापटक के बीच और राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) रविवार को दोपहर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित प्रसिद्ध तनोट माता के दरबार (Tanot Mata Temple) में पहुंचे. 1965 में भारत पाक युद्ध में पाकिस्तानी बमों से भारतीय सैनिकों की रक्षा करने की मान्यता को लेकर प्रसिद्ध इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि मां का आशीर्वाद बड़े से बड़े संकट को टाला जा सकता है. कांग्रेस में चल रही सियासी सरगर्मियों के बीच गहलोत की इस धार्मिक यात्रा के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार को दोपहर में हेलिकॉप्टर से पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर जिले में धोरों में स्थित तनोट माता मंदिर पहुंचे. गहलोत ने तनोट माताजी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. मुख्यमंत्री की इस धार्मिक यात्रा में दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी उनके साथ रहे. सीएम विशेष विमान पर पहले जैसलमेर पहुंचे थे.

जैसलमेर एयएपोर्ट पर पहुंचे कांग्रेस नेता
जैसलमेर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री का कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद, विधायक रूपा राम, बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला और कई कांग्रेसी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. गहलोत 3.15 बजे तनोट से जैसलमेर के लिए हेलिकॉप्टर से वापस रवाना होंगे. इसके बाद 4.30 बजे विशेष विमान से जैसलमेर से जयपुर के लिए रवाना होंगे.

शाम को है कांग्रेस विधायक दल की बैठक
रविवार शाम को जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक है. माना जा रहा है कि गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव लड़ने के मद्देनजर इस बैठक में राजस्थान सूबे के नए सीएम फेस को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. विधायक दल की इस बैठक में पर्यवेक्षक के तौर पर राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे जयपुर पहुंच चुके हैं. सीएम फेस के मद्देनजर यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है.

सियासी चर्चाओं का चल पड़ा दौर
दूसरी तरफ सीएम अशोक गहलोत के रातोंरात तनोट माता के दर्शन करने का प्लान चर्चा का विषय बन चुका है. सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार फिर गर्म हो गया है. सीएम गहलोत कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ने से पहले माता के दरबार में आ रहे और या फिर एक बार फिर राजस्थान की सियासत मे फेरबदल को रोकने के लिए.

Tags: Ashok gehlot news, Congress politics, Jaisalmer news, Rajasthan news, Rajasthan Politics

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें