जैसलमेर : पोकरण में बम विस्फोट, मजदूर के चिथड़े उड़े, स्क्रेप बीनते समय हुआ हादसा

पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज क्षेत्र में कई बार इस तरह के हादसे हो चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज क्षेत्र में कई बार इस तरह के हादसे हो चुके हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Bomb blast in Pokhran Army field firing range : पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में एक मजदूर द्वारा स्क्रेप बीनते समय वहां पड़ा जिंदा बम ब्लास्ट हो गया. इसमें स्क्रेप बीन रहे मजदूर के चिथड़े उड़ गये.

  • Share this:
सांवलदान रतनू 

जैसलमेर. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर जिले के पोकरण (Pokaran) इलाके में स्थित सेना की फील्ड फायरिंग रेंज (Army field firing range) में हुये बम विस्फोट (Bomb blast) में एक मजदूर की मौत हो गई. बम हादसा मजदूर द्वारा स्क्रेप बीनने के दौरान हुआ. पुलिस ने मृतक के शव को पोकरण राजकीय अस्पताल मोर्चरी में रखवाया है. वहां आज उसके शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया.

लाठी थानाप्रभारी अचलाराम चौधरी ने बताया कि हादसा सेना की पोकरण फायरिंग रेंज में गुरुवार शाम को हुआ. उस समय वहां ठेकेदार का मजदूर रविन्द्र स्क्रेप एकत्र कर रहा था. उस दौरान वहां एक जिंदा बम भी पड़ा हुआ था. उससे छेड़छाड़ करते ही वह बम फट गया. इससे स्क्रेप बीनने वाले मजदूर रविन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई.

श्रीगंगानगर का रहने वाला था मृतक
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया. बाद में शव को वहां से उठवाकर उसे पोकरण के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और उसके परिजनों को सूचना दी. इस मृतक के परिजन पोकरण पहुंचे. बम विस्फोट का शिकार हुआ मजदूर रविन्द्र श्रीगंगानगर जिले का रहने वाला था.

पहले भी कई बार हो चुके हैं इस तरह के हादसे

उल्लेखनीय है कि पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज क्षेत्र में कई बार इस तरह के हादसे हो चुके हैं. सेना के इस रेंज क्षेत्र में अक्सर सेना की ओर से कई तरह के अभ्यास चलते रहते हैं. इस दौरान कई बार बम आदि जिंदा रह जाते हैं. इस तरह के हादसों में ठेकेदार के मजदूरों और पशुपालकों की कई बार मौतें हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज