Home /News /rajasthan /

जैसलमेर में पकड़े गए 2 संदिग्ध कश्मीरी युवक, गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले अलर्ट

जैसलमेर में पकड़े गए 2 संदिग्ध कश्मीरी युवक, गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले अलर्ट

Jaisalmer Latest News: गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले जैसलमेर में पकड़े गए दो संदिग्ध युवक.

Jaisalmer Latest News: गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले जैसलमेर में पकड़े गए दो संदिग्ध युवक.

Jaisalmer suspected Kashmiri youth arrest: राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर (Jaisalmer) में पुलिस ने दो संदिग्ध कश्मीरी युवकों को गिरफ्तार किया है. शक के आधार पर पुलिस ने दोनों को पकड़ा है. दोनों युवकों के आधार कार्ड की भी जांच की गई है. संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    जैसलमेर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की 4 दिसंबर को जैसलमेर (Jaisalmer) यात्रा से पहले पुलिस ने दो कश्मीरी संदिग्ध युवकों को पकड़ा है. पुलिस को मिली सूचना के आधार पर बस में यात्रियों की पूछताछ में दोनों कश्मीरी युवक (suspected Kashmiri youth) पकड़ में आए. पुलिस दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है. बुधवार की रात पकड़े गए दोनों संदिग्ध युवक जम्मू के निवासी बताए जा रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस की टीम जैसलमेर से आने-जाने वाली बसों की जानकारी ले रहे थी. इस दौरान पुलिस को दोनों दोनों संदिग्ध मिले और उन्हें थाने लाया गया.

    हालांकि पुलिस अब तक उनसे पूछताछ कर रही है. जानकारी के अनुसार दोनों ही युवकों को शक के आधार पर शहर के हनुमान चौराहे से पुलिस ने दस्तयाब किया था. पुलिस ने की दोनों युवकों के आधार कार्ड की जांच की है.

    पुलिस करेगी पूछताछ

    जांच में दोनों ही युवकों के आधार कार्ड सही पाए गए हैं. पुलिस ने युवकों की पहचान रोशन पुत्र जोगेंद्र कुमार,जाति – प्रजापत,निवासी – खेड़ी जम्मू और समी कुमार पुत्र सतीश कुमार, जाति – प्रजापत,निवासी-पाली मोड़, बिसना चौक, जम्मू के रूप में की है. पुलिस को युवकों ने बताया कि वह अपनी बहन और उसके बच्चों को जैसलमेर छोड़ने आए थे. पुलिस अब युवकों की बहन और जीजा से पूछताछ करेगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर पुलिस सहित सभी सुरक्षा एजेंसियां अब सतर्कता बरत रही है.

    जैसलमेर से संदिग्ध गिरफ्तार
    इधर, जैसलमेर जिले से एक और संदिग्ध पाक जासूस को पकड़ा गया है. पोकरण के चांधन इलाके से हाल ही में पकड़े गए पाकिस्तानी जासूस नवाब खान की निशानदेही पर इस तीसरे संदिग्ध जासूस पप्पू देवासी को पकड़ा गया है. यह इंश्योरेंस एजेंट हैं और पासपोर्ट बनवाने का काम भी करता है. उससे पूछताछ में और भी खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

    ये भी पढ़ें: News18 India Chaupal: जब शायराना अंदाज में बोले सचिन पायलट, ‘किस्मत में लिखा कोई छीन नहीं सकता’ 

    महानिदेशक पुलिस (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि नवाब खान (34) पुत्र दिले खान लंबे समय से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लोकल एजेंट के तौर पर काम कर रहा था. वह साल 2015 में वो पाकिस्तान यात्रा पर गया था. पाकिस्तान में आईएसआई के संपर्क में आने और उनके लिए जासूसी करने के लिए तैयार होने पर उसे 15 दिन की ट्रेनिंग देकर 10 हजार रुपये दिए गए.

    Tags: Amit shah, Jaisalmer news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर