लाइव टीवी

तीस हजारी कोर्ट में हुई घटना के विरोध में पुलिस परिजनों ने जैसलमेर में निकाला कैंडल मार्च

Sikandar Sheikh | News18 Rajasthan
Updated: November 7, 2019, 1:48 PM IST
तीस हजारी कोर्ट में हुई घटना के विरोध में पुलिस परिजनों ने जैसलमेर में निकाला कैंडल मार्च
पुलिसकर्मियों के परिवार वालों ने निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुए टकराव के बाद जैसलमेर पुलिसकर्मियों के परिजनों ने कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध जताया.

  • Share this:
जैसलमेर. बीते दिनों राजधानी दिल्ली (delhi) के तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और वकीलों (Lawyers) के बीच हुए टकराव के बाद राजस्थान (Rajasthan) में जैसलमेर (Jaisalmer) पुलिसकर्मियों के परिजनों (Family members of policemen) ने सड़क पर उतर अपना विरोध जताया है. पुलिस जवानों के परिवार वालों ने बीती रात बुधवार को जिले के हनुमान चौराहा पर कैंडल मार्च (Candle March) निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया. इस दौरान पुलिसकर्मियों के परिवार के साथ जैसलमेर के स्थानीय लोग भी शमिल हुए.

निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग 

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुए टकराव के बाद जैसलमेर पुलिसकर्मियों के परिजनों ने कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध जताया. स्थानीय लोगों और परिजनों ने मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने हाथों में कैंडल और दिल्ली पुलिस के समर्थन में तख्तियां लेकर इस घटना पर दुख और चिंता जताई.

'खुद पुलिसकर्मियों की जान खतरे में है, तो आम जनता की सुरक्षा कौन करेगा'

कैंडल मार्च में शामिल लोगों ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि जब खुद पुलिसकर्मियों की जान खतरे में है, तो आम जनता की सुरक्षा कौन करेगा. लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने वाले वकीलों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है. पुलिसकर्मियों के परिवार वालों ने कहा कि पुलिस के साथ हुई इस बर्बरता की वजह से देशभर में पुलिसकर्मियों का मनोबल टूटा है. यह लोकतंत्र के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं.

परिजनों ने कहा कि पुलिस अनुशासन (Discipline) के बंधन में जकड़ी हुई है, इसलिए कोई वर्दी वाला इस प्रदर्शन में शामिल नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें:- जेल में बनाया दोस्त, फिर बाहर आकर उसी की बीवी के साथ किया गैंगरेप...
Loading...

ये भी पढ़ें:- शादी के 21 साल बाद दहेज लौटाने पहुंचा पूर्व फौजी, चार को गोली मारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जैसलमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...