Assembly Banner 2021

राजस्थान में टिड्डी का टेरर, 3 जिलों में हालात का जायजा लेने पहुंचे CM अशोक गहलोत

सीएम गहलोत किसानों से रूबरू हुए हैं. (फोटो- ललित सिंह)

सीएम गहलोत किसानों से रूबरू हुए हैं. (फोटो- ललित सिंह)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief minister Ashok Gehlot) खुद सोमवार को टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने बाड़मेर (Barmer), जैसलमेर (Jaisalmer) और जालोर (Jalore) जिले के किसानों से रूबरू हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2019, 3:43 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के कुछ 8 जिलों में पाकिस्तान से आए टिड्‌डी दलों ने फसलें चौपट कर दी हैं. टिड्‌डी हमले से किसानों का बुरा हाल है. पिछले 3 महीनों की मेहनत और खेती में लगाए लाखों रुपए बर्बाद होने पर यहां किसान चिंता में हैं. प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में किसानों पर आई इस आफत और टिड्‌डी हमले (locust attack) इससे हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief minister Ashok Gehlot) खुद सोमवार को तीन जिलों में पहुंच रहे हैं. टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने बाड़मेर (Barmer) के बाद अब सीएम गहलोत जैसलमेर (Jaisalmer) के किसानों से रूबरू होंगे. यहां जैसलमेर के बाद जालोर (Jalore) जिले के टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा भी करने वाले हैं. वे वहां किसानों के साथ इस समस्या को लेकर संवाद करने के साथ ही सम्बन्धित विभागों एवं जिला प्रशासन के साथ बैठक करेंगे.

Chief minister Ashok Gehlot, tiddi
सीएम आज बाड़मेर (Barmer), जैसलमेर (Jaisalmer) और जालोर (Jalore) जिले के दौरे पर हैं.


मुख्यमंत्री तीनों जिलों के दौरे के लिए दिल्ली से रविवार शाम को ही बाड़मेर पहुंच गए थे. यहां प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार गहलोत सबसे पहले बाड़मेर के धनाऊ में टिड्डी दल से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेंगे के बाद जालोर और जैसलमेर पहुंचेंगे. वे यहां प्रभावित किसानों से मिलेंगे. इसके बाद वे जालोर जिले में सांचोर के डेडवा ग्राम तथा जैसलमेर के रामगढ़ में भी टिड्डी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. वे यहां भी किसानों से रूबरू होंगे. तीनों जिलों में टिड्डी नियंत्रण दल, सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों एवं जिला प्रशासन से इस समस्या के प्रभावी निराकरण के लिए चर्चा करेंगे. उनका शाम को जयपुर लौटने का कार्यक्रम है.

ये भी पढ़ें- 



टिड्‌डी हमले से बचाने के लिए किसानों को गहलोत सरकार देगी 1000 रु. तक का अनुदान

पाकिस्तान से आए टिड्‌डी दलों का हमला, थाली बजाकर भगा रहे ग्रामीण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज