लाइव टीवी

खेतों में फिर मिले जंगली जानवर के पंजों के निशान, भयभीत हैं ग्रामीण

Sikandar Sheikh | News18 Rajasthan
Updated: October 4, 2019, 2:58 PM IST
खेतों में फिर मिले जंगली जानवर के पंजों के निशान, भयभीत हैं ग्रामीण
जंगली जानवर के पंजों के निशान देखकर ग्रामीण डर गए हैं.

जैसलमेर के ढालेरी गांव के खेतों में जंगली जानवर के पंजों के निशान देखकर ग्रामीण आतंकित हो गए हैं. जानवर के पंजों के निशान शेर या पैंथर के पंजों के निशान की तरह दिख रहे हैं.

  • Share this:
जैसलमेर. राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer) जिले के ढालेरी गांव के खेतों में जंगली जानवर के पंजों के निशान (Wild animal claw marks) देखकर ग्रामीण आतंकित (Villagers Afraid) हो गए हैं. नोख कस्बे के ढालेरी गांव में एक खेत में मिले बड़े जानवर के पंजों के निशान शेर या पैंथर (Lion or Panther) के पंजों के निशान की तरह दिख रहे हैं. जैसलमेर में कुछ महीने पहले भी शाहगढ़ इलाके में पैंथर के पंजों के निशान मिले थे. तब उसे पकड़ने के लिए पिंजरा भी लगाया गया था मगर वो चीता वापस पाकिस्तान की तरफ लौट गया था.



एक बार फिर नोख में इस तरह से जंगली जानवर के पंजों के निशान मिलने से ग्रामीण भयभीत हो गए हैं. लोग सूरज अस्त होने के बाद घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. किसान खेत पर से सूर्यास्त होने से बहुत पहले ही लौट जा रहे हैं.  एक ग्रामीण ने कहा कि सभी लोग जानने की कोशिश कर रहे हैं कि इतने बड़े-बड़े पंजों के निशान किस जानवर के हैं. इसे देखकर सभी लोग डरे और घबराए हुए हैं. एक दूसरे ग्रामीण ने कहा कि ये जानवर घातक हो सकते हैं. इसे लेकर सभी किसान भयभीत हैं और इसकी जांच की जानी चाहिए.

इलाके के ग्रामीणों ने वन विभाग से लगाई मदद की गुहार


जिस खेत में बड़े जंगली जानवर के पंजों के निशान पाए गए हैं उसके मालिक का कहना है कि उसे बहुत डर लग रहा है. उन्होंने वन विभाग से इसके लिए उपाय किए जाने की मांग की.

ये भी पढ़ें - नवरात्र: हिंगलाज माता के दर्शन के लिए इस बार पाकिस्तान नहीं जा सके श्रद्धालु

ये भी पढ़ें - हनुमानगढ़ में कार नहर में गिरी, 4 लोगों की मौत, मां-बेटी को बचाया गया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जैसलमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 1:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...