होम /न्यूज /राजस्थान /Coronavirus: ईरान से जैसलमेर लाए गए 234 भारतीयों को आर्मी के वेलनेस सेंटर में किया शिफ्ट

Coronavirus: ईरान से जैसलमेर लाए गए 234 भारतीयों को आर्मी के वेलनेस सेंटर में किया शिफ्ट

Demo Pic.

Demo Pic.

कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए ईरान (Iran) से एयर लिफ्ट कर रविवार को जैसलमेर (Jaisalmer ...अधिक पढ़ें

जैसलमेर. कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए ईरान (Iran) से एयर लिफ्ट कर रविवार को जैसलमेर (Jaisalmer) लाए गए 234 भारतीयों को आर्मी एरिया में बने आइसोलेशन वार्ड कम वेलनेस सेंटर (Wellness center) में शिफ्ट कर दिया गया है. जैसलमेर एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग (Screening) किए जाने के बाद उन्हें बसों से आर्मी के आइसोलेशन वार्ड कम वेलनेस सेंटर ले जाया गया. वहां इनकी 14 दिनों तक देखरेख की जाएगी.

जैसलमेर से करीब 20 किलोमीटर दूर है वेलनेस सेंटर
इन 234 भारतीयों को ईरान से दो विमानों में सुबह जैसलमेर लाया गया था. इस दौरान आर्मी, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का पूरा अमला मौजूदा रहा. ईरान से भारत पहुंचे इन सभी भारतीयों की कोरोना वायरस रिपोर्ट नेगेटिव है. जैसलमेर एयरपोर्ट पर इनकी पूरी तरह से स्क्रीनिंग कर उन्हें बसों से आइसोलेशन वार्ड कम वेलनेस सेंटर ले जाया गया. जैसलमेर शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर बने आर्मी के आइसोलेशन वार्ड कम वेलनेस सेंटर में 500 से 1 हज़ार बेड तक की व्यवस्था की गई है. ईरान से आए ये सभी यात्री आगामी 14 दिनों तक डॉक्टर्स की विशेष निगरानी में रहेंगे. वहां इनकी पूरी देखरेख होगी.

जैसलमेर, जोधपुर और सूरतगढ़ में स्थापित किए गए हैं पृथक केन्द्र
कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन के साथ आई सेना ने राजस्थान के जैसलमेर के अलावा जोधपुर और सूरतगढ़ में भी विशेष पृथक केंद्र स्थापित किए हैं. जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि आइसोलेशन कम वेलनेस सेंटर शहर से दूर मिलिट्री स्टेशन में बनाया गया है. इसलिए किसी को चिंता करने या घबराने की जरूरत नहीं है. यह कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए अपनाई जाने वाली यह एक सामान्य चिकित्सकीय प्रक्रिया का हिस्सा है.

आंगनबाड़ी केन्द्र भी 31 मार्च तक बंद किए


वहीं कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आई राज्य सरकार ने स्कूल-कॉलेज और सिनेमाघरों को बंद करने के बाद अब आगामी 31 मार्च तक आंगनबाड़ी केन्द्र भी बंद कर दिए हैं. वहीं राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किए जाने वाले सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. सरकार ने लोगों से कोरोना वायरस को लेकर ऐहतियात बरतने की अपील की है.



Corona: राजस्थान दिवस के सभी कार्यक्रम रद्द, आंगनबाड़ी केन्द्र 31 मार्च तक बंद



Corona virus: स्पेन से लौटा जयपुर निवासी युवक कोरोना वायरस 'पॉजिटिव'

Tags: Corona Virus, Iran, Jaisalmer news, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें