Home /News /rajasthan /

बकरी चरा रहे दलित युवक की दबंगों ने की रॉड से पिटाई, मुंह में ठूंसा कपड़ा

बकरी चरा रहे दलित युवक की दबंगों ने की रॉड से पिटाई, मुंह में ठूंसा कपड़ा

जैसलमेर में दलित युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी गई है.

जैसलमेर में दलित युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी गई है.

Rajasthan News: जैसलमेर (Jaisalmer) में अपने गांव मेघा के पास दलित युवक (Dalit Youth) बकरियां चरा रहा था. इसी दौरान गांव के ही दो दबंग युवक गाड़ी में आए और वहां बकरियां चराने से मना किया. इसके बाद दलित का अपहरण कर उसकी पिटाई की.

    जैसलमेर. राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर (Jaisalmer) जिले में दलित युवक (Dalit Yuvak) की लोहे की रॉड से बेदम पिटाई की गई है. जिले के सांगड़ थाना क्षेत्र के मेघा गांव की इस घटना के खिलाफ पुलिस (Police) ने केस दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है. शिकायत के मुताबिक दलित युवक दिनेश कुमार का अपहरण (Kidnapping) कर जानलेवा किया गया. हमले का आरोप स्थानीय दबंग युवकों पर लगा है. बताया जा रहा है कि महज बकरी चराने काे लेकर दलित युवक की दबंगों ने लोहे की रॉड से पिटाई की गई है. दलित की पिटाई को लेकर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट किया है. बेनीवाल ने राजस्थान पुलिस से कार्रवाई करने की बात कही है. दिनेश को इलाज के लिए जैसलमेर के जवाहर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    पीड़ित दिनेश कुमार मेघवाल की लिखित शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है. दिनेश ने पुलिस को  बताया कि ”बीते बुधवार सुबह करीब 11 बजे वो अपने गांव मेघा के पास बकरियां चरा रहा था. इसी दौरान गांव के ही दो युवक विक्रम सिंह व महेंद्र सिंह गाड़ी में आए और मुझे वहां बकरियां चराने से मना किया. मैं कुछ बोलता उससे पहले ही उन्होंने मेरे मुंह में कपड़ा ठूंस दिया. इसके बाद मुझे अपनी गाड़ी में डालकर थोड़ी दूर ले गए.”

    गांव के युवक ने बचाई जान
    दिनेश ने पुलिस को बताया कि- ”मुझे लोहे के किसी हथियार से विक्रम और महेन्द्र सिंह ने बहुत मारा. मैं चिल्लाया जिस पर वहीं पास में मौजूद गांव के ही एक युवक सुरेश ने मेरी चीख सुनी. सुरेश मुझे बचाने के लिए आया. उसके आने के बाद दोनों युवकों ने मुझे छोड़ा. अगर सुरेश मौके पर आकार मुझे नहीं बचाता तो वो मुझे जान से मार देते. मैं हमले से बेहोश हो गया था. सुरेश ने मेरे परिजनों को बुलाया और मुझे अस्पताल में भर्ती करवाया. हमने सांगड़ थाने में मामला दर्ज करवा दिया है.”

    रालोपा के संयोजक व सांसद हनुमान बेनीवाल ने बीते गुरुवार को ट्वीट करते हुए जैसलमेर पुलिस को इस मामले में संज्ञान लेकर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की. इनके अलावा भीम आर्मी के जैसलमेर जिलाध्यक्ष हरीश इणखियां ने भी दिनेश से जवाहर अस्पताल में मुलाक़ात की.

    Tags: Dalit Community, Jaisalmer news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर