Home /News /rajasthan /

SBI के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी को दिल्ली से गिरफ्तार कर जैसलेमर लाई पुलिस, कोर्ट में करेगी पेश

SBI के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी को दिल्ली से गिरफ्तार कर जैसलेमर लाई पुलिस, कोर्ट में करेगी पेश

प्रतीप चौधरी को जैसलमेर की सदर थाना पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है.

प्रतीप चौधरी को जैसलमेर की सदर थाना पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है.

Pratip Chaudhary Latest News: एसबीआई के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी को दिल्ली से गिरफ्तार करने के बाद जैसलमेर पुलिस आज तड़के उन्हें यहां ले आई. अब प्रतीप चौधरी को सीजेएम कोर्ट में पेश किया जायेगा. चौधरी को सीजेएम कोर्ट के आदेश पर रविवार को दिल्ली स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तार जैसलमेर होटल लोन मामले में की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीकांत व्यास. 

    जैसलमेर. एसबीआई के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी (Pratip Chowdhary) को जैसलमेर होटल लोन धोखाधड़ी मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किये गये जाने के बाद आज तड़के पुलिस उनको लेकर यहां पहुंच गई है. प्रतीप चौधरी को आज मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) जैसलमेर की कोर्ट में पेश किया जायेगा. प्रतीप चौधरी को कल दिल्ली में उनके आवास से गिरफ्तार (Arrested) किया गया था. जैसलमेर की सदर थाना पुलिस उनको गिरफ्तार करके लाई है. बताया जा रहा है कि अभी प्रतीप चौधरी को सदर थाने में ही रखा गया है. उन्हें संभवतया 11 से 12 बजे के बीच सीजेएम कोर्ट में पेश किया जायेगा.

    प्रतीप चौधरी को जैसलमेर होटल लोन धोखाधड़ी मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट के आदेश पर ही गिरफ्तार किया गया है. यह मामला जैसलमेर में स्थित होटल प्रोपर्टी को NPA करके गलत तरीके से बेचने से जुड़ा है. आरोप है कि इसमें करीब 200 करोड़ की प्रॉपर्टी को एनपीए कर महज 25 करोड़ में बेच दिया गया था. लंबे समय से यह मामला कोर्ट में चल रहा था.

    यह है पूरा मामला
    पुलिस के मुताबिक एक होटल समूह ने जैसलमेर में बन रहे अपने होटल के निर्माण के लिये 2008 में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से 24 करोड़ का ऋण लिया था. लेकिन जब होटल समूह उसे चुका नहीं पाया तो एसबीआई ने इसे नॉन परफोर्म एसेट मानते हुये होटल समूह के निर्माणाधीन और उसके एक रनिंग होटल को जब्त कर लिया था. उस समय प्रतीप चौधरी बैंक के चेयरमैन थे.

    बैंक ने केवल 25 करोड़ रुपये में बेच दिये थे होटल
    बैंक ने फिर दोनों होटल्स को मार्केट रेट से कम दर में केवल 25 करोड़ रुपये में एक अन्य कंपनी को बेच दिया. इस पर होटल समूह ने कोर्ट की शरण ली. जब नई कंपनी ने 2016 में होटल्स को टेकओवर किया उस समय उनकी कीमत करीब 160 रुपये आंकी गई थी.

    प्रतीप चौधरी ने सेवानिवृत्ति के बाद उसी कंपनी को ज्वॉइन कर लिया था
    दूसरी तरफ सेवानिवृत्ति के बाद प्रतीप चौधरी जिस कंपनी को होटल्स बेचे गये थे उसी कंपनी को बतौर डायरेक्टर ज्वॉइन कर लिया था. होटल समूह की इन एसेट की वर्तमान समय में कीमत 200 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पिछले दिनों इस मामले में सीजेएम कोर्ट ने इस मामले में प्रतीप चौधरी की गिरफ्तारी के आदेश दिये थे.

    Tags: Crime story, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, SBI loan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर