ISI के जासूस को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने पोकरण से किया गिरफ्तार, मिले अहम सुराग

बीकानेर का हबीब खान पाकिस्तान के लिए जासूसी में डिटेन,पूछताछ में मिले कई सुराग.

भारत पाक बॉर्डर पर स्थित जिले जैसलमेर में पाक की नापाक नजर लगातार बनी हुई है. दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने पोकरण के एक व्यक्ति को जासूसी के संदेह में डिटेन किया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

  • Share this:
    जैसलमेर. भारत पाक बॉर्डर (Indo pak border) पर स्थित जिले जैसलमेर (Jaisalmer) में पाक की नापाक नजर लगातार बनी हुई है. लम्बे लमय से पाक की एजेंसियां यहां के लोगों को अपने जाल में फंसा कर शिकार बना रही हैं. जिन्हें जासूसी के आरोप में गिरफ्तार भी किया जा रहा है. इसी के अंतर्गत दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने पोकरण के एक व्यक्ति को जासूसी के संदेह में डिटेन किया है, जिससे अब पूछताछ की जा रही है.

    मूल रूप से बीकानेर निवासी हबीबखान पोकरण में सैन्य क्षेत्र में ठेकेदारी का कार्य करने के साथ नगरपालिका क्षेत्र में इंदिरा रसोई योजना का कार्य संभालते हैं. उस पर लंबे समय से सुरक्षा एजेंसियों की निगाह थी. दिल्ली से आई क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे हिरासत में लिया है. उस पर सामरिक सूचनाएं दुश्मन देश को भेजने का आरोप लगा है. डिटेन करने के बाद आरोपी को जैसलमेर ले जाया गया है. यहां संयुक्त जांच कमेटी की ओर से आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा.

    गौरतलब है कि परमाणु परीक्षण की जगह पोकरण के खेतोलाई में है. पोकरण क्षेत्र में देश की बड़ी फिल्ड फायरिंग रेंज है. सेना के बड़े बड़े युद्धाभ्यास होते हैं. हर वक्त सेना का मूवमेंट भी रहा है. बीएसएफ भी यहां तैनात रहती है. पोकरण क्षेत्र में हर वक्त सेना का आना जाना रहता है, जिससे पाकिस्तान की एजेसियां हर वक्त यहां के लोगों को जासूसी करने के लिए टारगेट करती हैं या हनीट्रैप के जाल में फंसाने का कार्य करती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.