लाइव टीवी

जैसलमेर के अंतरराष्ट्रीय मरू महोत्सव में इस बार 5000 लोग एक साथ बांधेंगे साफा

Sikandar Sheikh | News18 Rajasthan
Updated: January 22, 2019, 8:13 PM IST
जैसलमेर के अंतरराष्ट्रीय मरू महोत्सव में इस बार 5000 लोग एक साथ बांधेंगे साफा
फाइल फोटो।

विश्व विख्यात अंतराष्ट्रीय मरू महोत्सव में इस बार लगभग 5000 लोग एक साथ साफा बांधेंगे और रिकॉर्ड बनाएंगे. साफा बांधो प्रतियोगिता को यादगार बनाया जाएगा.

  • Share this:
विश्व विख्यात अंतराष्ट्रीय मरू महोत्सव में इस बार लगभग 5000 लोग एक साथ साफा बांधेंगे और रिकॉर्ड बनाएंगे. साफा बांधो प्रतियोगिता को यादगार बनाया जाएगा. महोत्सव के तहत हैरिटेज वॉक का आयोजन भी होगा. महोत्सव 17 से 19 फरवरी तक मनाया जाएगा. इसके लिए पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है.

जिला कलेक्टर नमित मेहता के अनुसार मरू महोत्सव में तीन दिन तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इसमें बॉलीवुड के साथ ही प्रतिष्ठित कलाकारों को बुलाया जाएगा. इसके साथ ही लाणेला में घुड़दौड़ और सम में कैमल रेस का आयोजन होगा. महोत्सव के कार्यक्रमों को नयापन देने पर जोर दिया जा रहा है. हैरिटेज वॉक में प्रतिभागी जैसलमेर की पारम्परिक वेशभूषा में शामिल होंगे. हैरिटेज वॉक सोनार दुर्ग से शुरू होगी और पटवा हवेली होते हुए गड़सीसर तक पहुंचेगी. वहां दीपदान का कार्यक्रम होगा.

यह भी पढ़ें: जोधपुर की बेटी की काबुल ब्लास्ट में मौत 

यादगार बनाने की कोशिश है

जिला कलक्टर मेहता ने बताया कि साफा बांधा प्रतियोगिता को वृहद् स्तर पर कराने और इसे यादगार बनाने की कोशिश है. महोत्सव के तहत आयोजित की जाने वाली सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी नया लुक दिए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जैसलमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2019, 8:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...