Home /News /rajasthan /

जैसलमेर के अंतरराष्ट्रीय मरू महोत्सव में इस बार 5000 लोग एक साथ बांधेंगे साफा

जैसलमेर के अंतरराष्ट्रीय मरू महोत्सव में इस बार 5000 लोग एक साथ बांधेंगे साफा

फाइल फोटो।

फाइल फोटो।

विश्व विख्यात अंतराष्ट्रीय मरू महोत्सव में इस बार लगभग 5000 लोग एक साथ साफा बांधेंगे और रिकॉर्ड बनाएंगे. साफा बांधो प्रतियोगिता को यादगार बनाया जाएगा.

    विश्व विख्यात अंतराष्ट्रीय मरू महोत्सव में इस बार लगभग 5000 लोग एक साथ साफा बांधेंगे और रिकॉर्ड बनाएंगे. साफा बांधो प्रतियोगिता को यादगार बनाया जाएगा. महोत्सव के तहत हैरिटेज वॉक का आयोजन भी होगा. महोत्सव 17 से 19 फरवरी तक मनाया जाएगा. इसके लिए पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है.

    जिला कलेक्टर नमित मेहता के अनुसार मरू महोत्सव में तीन दिन तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इसमें बॉलीवुड के साथ ही प्रतिष्ठित कलाकारों को बुलाया जाएगा. इसके साथ ही लाणेला में घुड़दौड़ और सम में कैमल रेस का आयोजन होगा. महोत्सव के कार्यक्रमों को नयापन देने पर जोर दिया जा रहा है. हैरिटेज वॉक में प्रतिभागी जैसलमेर की पारम्परिक वेशभूषा में शामिल होंगे. हैरिटेज वॉक सोनार दुर्ग से शुरू होगी और पटवा हवेली होते हुए गड़सीसर तक पहुंचेगी. वहां दीपदान का कार्यक्रम होगा.

    यह भी पढ़ें: जोधपुर की बेटी की काबुल ब्लास्ट में मौत 

    यादगार बनाने की कोशिश है
    जिला कलक्टर मेहता ने बताया कि साफा बांधा प्रतियोगिता को वृहद् स्तर पर कराने और इसे यादगार बनाने की कोशिश है. महोत्सव के तहत आयोजित की जाने वाली सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी नया लुक दिए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Jaisalmer border, Jaisalmer news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर