Rajasthan crisis: BSP से कांग्रेस में आए 6 MLAs को होटल में थमाया गया हाई कोर्ट का नोटिस
Jaisalmer News in Hindi

Rajasthan crisis: BSP से कांग्रेस में आए 6 MLAs को होटल में थमाया गया हाई कोर्ट का नोटिस
नोटिस तामील करवाने के लिये होटल पहुंचे जैसलमेर डीजे कोर्ट के कर्मचारियों को बसपा विधायकों ने चाय पिलाई.

Rajasthan Crisis: राजस्‍थान में छाये सियासी संकट के बीच बसपा से कांग्रेस में आए सभी 6 विधायकों को हाई कोर्ट के नोटिस तामील करा दिये गये हैं. अब सबकी निगाहें 11 अगस्‍त पर टिकी हैं.

  • Share this:
जैसलमेर. राजस्‍थान में छाये सियासी संकट के बीच बसपा से कांग्रेस में आए सभी 6 विधायकों को हाई कोर्ट के नोटिस तामील करा दिए गये हैं. हाई कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार को जैसलमेर डीजे कोर्ट के कर्मचारियों ने इन सभी विधायकों को नोटिस तामील करवाये. डीजे कोर्ट के कर्मचारी शुक्रवार सुबह नोटिस लेकर होटल सूर्यगढ़ पहुंचे और विधायकों को थमाये. अब सभी की नजरें हाई कोर्ट पर टिकी हैं. आगामी 11 अगस्त को इस मामले में हाई कोर्ट की एकलपीठ का फैसला आने की उम्मीद है.

बसपा से कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायक वाजिब अली ने कहा कि हाई कोर्ट का नोटिस ले लिया है. सभी छहों विधायकों ने हाई कोर्ट का नोटिस ले लिया है. वाजिब अली ने कहा कि हमें न्यायिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. हाई कोर्ट का नोटिस तामील होने के बाद अब इन विधायकों के शिफ्टिंग की चर्चाओं पर भी विराम लग गया है. ये 6 विधायक भी कांग्रेस के अन्य विधायकों के साथ यहीं पर रहेंगे. पहले बसपा से कांग्रेस में आए इन छह विधायकों की शिफ्टिंग की चर्चाएं जोर पकड़ रही थीं.

Rajasthan crisis : अखबार में आम सूचना छपवाएं याची, उसे नोटिस का तामील माना जाएगा- हाईकोर्ट



कोर्ट के कर्मचारियों को विधायकों ने पिलाई चाय
नोटिस तामील करवाने होटल पहुंचे जैसलमेर डीजे कोर्ट के कर्मचारियों को बसपा विधायकों ने चाय पिलवाई. उसके बाद सभी छहों विधायकों ने उनसे हाई कोर्ट के नोटिस लिए. हाई कोर्ट ने बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक वाजिब अली, राजेन्द्र सिंह गुढ़ा, दीपचन्द खैरिया, लाखन सिंह, जोगिंदर अवाना और संदीप यादव को नोटिस जारी किए हैं.

Rajasthan crisis: बसपा से कांग्रेस में आये 6 विधायकों को शिफ्ट करने की सुगबुगाहट, गहलोत आज लेगें विधायक दल की बैठक

कल हाईकोर्ट ने दिये थे ये निर्देश
उल्लेखनीय है कि इस मामले में गुरुवार को हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत माहांती की डिवीजन बेंच ने बसपा और बीजेपी विधायक मदन दिलावर की अपील पर सुनवाई करते हुए जैसलमेर डीजे को निर्देश दिया था कि वे हाई कोर्ट से भेजे गए स्पेशल मैसेंजर के जरिए बसपा के सभी छह विधायकों को 8 अगस्त तक नोटिस तामील करवाएं. साथ ही उन्होंने फैसले में सिंगल बेंच से कहा है कि वह 11 अगस्त को स्टे एप्लीकेशन को डिसाइड करे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज