लाइव टीवी

दिल्ली में आतंकी घुसपैठ के बाद जैसलमेर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई

News18 Rajasthan
Updated: October 4, 2019, 10:28 AM IST
दिल्ली में आतंकी घुसपैठ के बाद जैसलमेर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई
पाकिस्तानी आतंकी संगठन भारत में तबाही मचाने के मंसूबे से पाले हुए हैं. (फोटो-प्रतिकात्मक/Getty Images)

राजधानी दिल्ली (Delhi) में आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के आतंकियों की घुसपैठ की सूचना के बाद शुक्रवार को जैसलमेर एयरपोर्ट (Jaisalmer Airport) पर हाई अलर्ट (High Alert) जारी कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तानी (Pakistani) आतंकी संगठन (Terrorist Organization) भारत में तबाही मचाने के मंसूबे से पाले हुए हैं.

  • Share this:
जैसलमेर. आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के आतंकियों की देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में घुसपैठ की सूचना के बाद शुक्रवार को जैसलमेर एयरपोर्ट (Jaisalmer Airport) पर सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट (High Alert) कर दिया गया है. सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट के अनुसार त्योहार के मौसम में आतंकी देश में बड़ा हमला कर सकते हैं. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तानी (Pakistani) आतंकी संगठन (Terrorist Organization) भारत में तबाही मचाने के मंसूबे से पाले हुए हैं. दिल्ली में आतंकियों की घुसपैठ के बाद जैसलमेर समेत देश के 30 एयरपोर्ट की सुरक्षा को हाईअलर्ट मोड पर रखा गया है.

एयरपोर्ट पर हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ाई
जैसलमेर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट को लेकर एयरपोर्ट निदेशक बीएस मीणा ने जानकारी दी कि आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए एयरपोर्ट पर मैनपॉवर को बढ़ाया गया. हथियार बन्द सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के साथ सुरक्षा जांच को कड़ा किया गया है. इधर, जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

दिल्ली में छापेमारी, संदिग्धों की तलाश तेज

हवाई अड्‌डों को अलर्ट करने के साथ ही पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां आतंकियों की धरपकड़ के लिए दिल्ली-एनसीआर में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं. जानकारी के अनुसार अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए करीब एक दर्जन से अधिक संदिग्ध आतंकी राजधानी में घुसे हैं.

बॉर्डर इलाकों में भी सुरक्षा चाक चौबंद
जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से राजस्थान के बॉर्डर इलाकों में सीमापार से घुसपैठ की कोशिशें लगातार जारी है. पाकिस्तान की ओर से जोधपुर, बीकानेर और जैसलमेर इलाकों में घुसपैठ के लिए ड्रोन, गुब्बारों और कबूतरों से जासूसी की कोशिश जारी है. ऐसे में बॉर्डर इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है.
Loading...

ये भी पढ़ें- 
चीन में MBBS कराने के नाम पर धोखाधड़ी के साथ यहां पढ़ें, राजस्थान की TOP-5 खबरें
CM को जनता की फिक्र कम,बेटे को राजनीति में काबिज करने की चिंता ज्यादा-पूनिया

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 10:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...