लाइव टीवी

'बिग बी' के साथ फिल्म का हिस्सा बनेंगे जैसलमेर के लोक कलाकार, शुरू हुआ ऑडिशन
Jaisalmer News in Hindi

Sikandar | News18 Rajasthan
Updated: January 17, 2019, 8:28 AM IST

जैसलमेर के लोक कलाकार बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म में काम करेंगे. इसके लिए मुंबई से आई टीम ने कलाकारों का ऑडिशन लेना शुरू किया है.

  • Share this:
राजस्थान के ख्यातनाम उपन्यासकार विजयदान देथा के उपन्यास पर बन रही हिन्दी फिल्म में जैसलमेर  के कलाकार भी रहेंगे. जैसलमेर के लोक कलाकारों का ऑडिशन लेने के लिए मुंबई से फिल्म से जुड़े लोगों का दल जैसलमेर आया है. फिल्म की कहानी के लिहाज से राजस्थानी परिप्रेक्ष्य के संगीत व यहां की कला व संस्कृति से जुड़े लोगों की फिल्म में भागीदारी के लिए यह यूनिट आने वाले दिनों में यहां पर अलग- अलग ऑडिशन लेगी.जैसलमेर के कलाकार भवन में संगीत से जुड़े लंगा व मंगणियार जाति के लोगों का ऑडिशन लिया गया. जिसमें जैसलमेर के ग्रामीण इलाकों से आए ख्यातनाम लंगा मांगणियारों ने अपना अपना संगीत कौशल दिखाया.

गौरतलब है की राजस्थान के मशहूर लेखक विजय दान देथा के पुत्र महेंद्र विजयदान पिता के उपन्यास पर अपने ही प्रोडक्शन में एक फिल्म बना चाहते हैं जिसमें वे अमिताभ बच्चन को लेंगे. इस फिल्म के लिए वे जैसलमेर में लोकेशन के साथ- साथ लोक कलाकारों का भी चयन करेंगे जो इनकी फिल्म का हिस्सा बनेंगे.

फिल्म प्रोडक्शन हाउस से जुड़े महेन्द्र विजयदान देथा ने बताया कि उनके पिता लम्बे समय से उपन्यास लेखन का कार्य कर रहे हैं और उनके लिखे कई उपन्यासों पर बॉलीवुड फिल्में भी बन चुकी है. विजयदान देथा के उपन्यास पर आधारित फिल्म 'पहेली' में शाहरूख खान व रानी मुखर्जी के साथ अमिताभ बच्चन ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी और यह फिल्म काफी चर्चित रही थी. उन्होंने बताया कि उनके पिता के उपन्यासों पर कई नाटक, लघु फिल्में और वेब सीरिज बन चुके हैं. इसी कड़ी में अब वे अपने पिता के एक और उपन्यास पर फिल्म बनाने जा रहे हैं. जिसमें अमिताभ बच्चन, वरुण धवन, आलिया भट्ट व श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिकाएं निभा सकते हैं.

उन्होंने बताया कि उपन्यास की कहानी राजस्थानी लोक संस्कृति के इर्द-गिर्द है, ऐसे में संगीत व अन्य कलाकारों के चयन के लिए वे अपनी यूनिट के साथ जैसलमेर आए हैं और ऑडिशन लेकर संगीतकारों व कलाकारों का चयन करेंगे. कलाकार भवन में हुए ऑडिशन को लेकर लंगा मांगणियार समाज के अध्यक्ष बक्षखान ने कहा कि फिल्मों से जुड़े लोग यहां आकर स्थानीय कलाकारों को मौका देते हैं. जिससे यहां के लोक संगीत को और ग्रामीण इलाकों में छिपी हुई प्रतिभाओं को उभरकर सामने आने का मौका मिलता है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: गोरबंद में देखिए राजस्थानी लोक गीत 'मान जाओ बनड़े बराबर लडूंगी

बॉलीवुड फिल्म 'लिटिल ब्वॉय' के लीड रोल में है राजस्थान की रश्मि मिश्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जैसलमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2019, 8:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर