Home /News /rajasthan /

जैसलमेर में सैटेलाइट फोन के साथ पकड़ा गया अरबी युवक आमिर सुलेमान

जैसलमेर में सैटेलाइट फोन के साथ पकड़ा गया अरबी युवक आमिर सुलेमान

फोटो-(ईटीवी)

फोटो-(ईटीवी)

सीमावर्ती जिले जैसलमेर के सम थाना इलाके में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक सउदी अरब के नागरिक को हिरासत में लिया है. सम पुलिस द्वारा पकड़े गए सउदी अरब निवासी आमिर सुलेमान के पास एक सैटेलाइट फोन भी बरामद हुआ है.

    सीमावर्ती जिले जैसलमेर के सम थाना इलाके में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक सउदी अरब के नागरिक को हिरासत में लिया है. सम पुलिस द्वारा पकड़े गए सउदी अरब निवासी आमिर सुलेमान के पास एक सैटेलाइट फोन भी बरामद हुआ है, जिसका उसने इस इलाके में उपयोग किया था.

    सैटेलाइट फोन के उपयोग में आने के बाद सुरक्षा ऐजेंसियों के राडार में आया कि किसी विदेशी सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल जैसलमेर के सम इलाके में हो रहा है, जिस पर सुरक्षा ऐजेंसियों ने जैसलमेर पुलिस को इसकी जानकारी दी और जैसलमेर पुलिस के सम थाना ने इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए सम के पर्यटक कैम्पों की तलाशी लेनी शुरू की. इसके बाद सउदी अरब के एक नागरिक को मय सैटेलाइट फोन हिरासत में लिया गया है.

    इस अरबी नागरिक के साथ 4 भारतीय नागरिक भी थे, जिन्हें भी हिरासत में लिया गया है. बताया जा रहा है इन भारतीय नागरिकों में 2 जोधपुर के रहने वाले थे और 2 उत्तरप्रदेश के निवासी हैं.

    अरबी नागरिक के साथ आए उसके ड्राइवर ने बताया कि ये अरबी नागरिक आमिर सुलेमान अरब के शहजादे के प्रतिनिधि के रूप में भारत आया है और शहजादे का परिवार जैसलमेर आना चाह रहा है. उसकी तैयारियों को लेकर और यहां के माहौल को देखने के लिए उसे यहां भेजा गया है.

    ड्राइवर ने बताया कि भारत आने के बाद इस अरबी ने ट्रेवल्स ऐजेंसी से संपर्क किया, जिस पर हम लोगों को अरबी भाषा का ज्ञान होने के कारण हमें इसको जैसलमेर घुमाने के लिए भेज दिया है. ड्राइवर ने बताया कि उसे इससे ज्यादा कोई भी जानकारी नहीं है.

    पुलिस के मुताबिक इस अरबी नागरिक के पास थुरैया कंपनी का सैटेलाइट फोन बरामद हुआ है और इस तरह के फोन भारत में प्रतिबंधित होते हैं. ऐसे में ये इस फोन के साथ जैसलमेर आया और यहां से इसने इस फोन का प्रयोग किया जो कि एक तरह का अपराध है.

    पुलिस ने बताया कि फिलहाल इसे इसके साथियों के साथ हिरासत में लिया गया है और संयुक्त सुरक्षा ऐजेंसियों की पूछताछ होगी तथा उसके बाद ही इस पूरे मामले पर से पर्दा उठ सकेगा.

    Tags: Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर